पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले अब तक 3 आरोपी गिरफ्तार, एसआईटी का पुनर्गठन 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 20 Second
THE NEWS WARRIOR
02/06/2022

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में एसआईटी का पुनर्गठन 

गोल्डी बरार के लिए रेड कॉर्नट नोटिस जारी करने की कोशिश कर रही हैं पुलिस

पंजाब:-

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ हैं। जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मुन्ना से मर्डर के तार जुड़ रहे हैं।  मर्डर में इस्तेमाल हुई कोरोला कार फ़िरोज़पुर जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना की थी।  यह खुलासा देहरादून से गिरफ़्तार मनप्रीत भाऊ के माता पिता ने किया है। हमलावरों तक कार पहुंचाने में मनप्रीत का हाथ होने का शक है। वहीं, इस मेस में डीजीपी ने नई जांच कमेटी का गठन किया है और अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।  वहीं, तीन शूटर्स की पहचान भी हो गई है।

मनप्रीत भाऊ की गिरफ्तारी 

मनप्रीत भाऊ पर करीब 10 आपराधिक केस दर्ज हैं। माता पिता का कहना है कि मन्ना की कोरोला कार कुछ महीने पहले ख़राब हालत में उनके घर खड़ी थी। मरम्मत होने पर मन्ना का परिवार वापस ले गया था। उनका बेटा अपने जुड़वा भाई हरप्रीत सिंह के साथ हेमकुंड साहिब यात्रा पर गया था। वापसी में पुलिस ने उनको उत्तराखंड में पकड़ लिया। मनप्रीत भाऊ का भाई हरप्रीत सिंह और ड्राइवर पुलिस ने छोड़ दिए, लेकिन भाऊ को मूसेवाला के क़ातिलों को कर सप्लाई करने के शक में गिरफ़्तार किया है। मन्ना को भी प्रोडकशन वारंट पर जेल से लाया गया है ताकि सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चलाने वाले शूटरों का सुराग लगाया जा सके। वहीं, परिवार भाऊ को बेवजह फंसाने का आरोप लगा रहा है, लेकिन लड़ाई झगड़े के केसों में उसका नाम पहले से पुलिस रिकोर्ड में दर्ज है।

यह भी पढ़े:-

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग

शूटर्स की होगी जल्द गिरफ्तारी 

एसपी गौरव तूरा ने कहा है कि शूटर्स की जल्द गिरफ्तारी होगी। उन्होंने कहा की हम दिल्ली पुलिस के संपर्क में भी है। पुलिस गोल्डी बरार के लिए भी कानूनी रास्ता देख रही है और उसके खिलाफ रेड कॉर्नट नोटिस जारी करने की कोशिश  रही हैं।  एसएसपी गौरव तूरा ने कहा है कि हत्याकांड का पूरा सीक्वेंस हमें सीसीटीवी की मदद से पता चल चुका है। सभी शूटर्स दो गाड़ियों कोरोला और बोलेरो से आये थे। रास्ते मे इन्होंने एक आल्टो गाड़ी भी लूटी थी। हत्याकांड में प्रयोग हुई तीनों गाड़ियां बरामद हो चुकी हैं।

मुसेवाला के कत्ल से लॉरेन्स ने खुद को किया अलग

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई इस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की की रिमांड पर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लारेंस बिश्नोई पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है और उसने खुद को मूसेवाला मर्डर केस से अलग किया है। लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट आ रहे हैं, उसमें उसका या उसके गैंग का कोई रोल नहीं है। पुलिस सूत्रों की माने तो लारेंस ने ये खुलासा जरूर किया है कि मुसेवाला की हत्या के पीछे का कारण विक्की मुथूखेड़ा की हत्या का बदला लेना है।

यह भी पढ़े:-

मानसिक रोग क्या है? लक्षण व उपचार- डा.रमेश चन्द

एसआईटी का पुनर्गठन 

एडीजीपी प्रमोद बान के नेतृत्व में जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम बनाई गई  है। डीआईजी जसकरन सिंह और एसएसपी गौरव तूड़ा और एआईजी  गुरमीत चौहान एक एसपी, डीजीपी और सीआईए इचार्ज को एसआईटी में रखा गया। यह जांच प्रतिदिन आधार पर होगी।

पंजाब पुलिस भी करेगी बिश्नोई से पूछताछ

पंजाब पुलिस ने कहा है कि वह जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राज्य में लाने के बाद उससे पूछताछ करेगी। पंजाब पुलिस के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का हाथ था। मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई एक लोक सेवक पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की हिरासत में है।

आपको बता दे की पंजाब के मानसा जिले में रविवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली थी।

 

 

यह भी पढ़े:-

साहस और पराक्रम के विख्यात राजा महाराणा प्रताप को रण में देख कांप उठता था शत्रु

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेपर लीक मामले को दबाने में जुटी जयराम सरकार, सबूत मिटाने के लिए किया जा रहा टाइम बर्बाद- मुकेश अग्निहोत्री

Spread the love THE NEWS WARRIOR 02/06/2022 पेपर लीक मामले में सरकार की लापरवाही से दो लाख युवाओं के भविष्य से हुआ खिलवाड़- मुकेश अग्निहोत्री शिमला:- हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर […]

You May Like