ऊना में स्वां नदी पर बनेगा 500 मीटर लंबा पुल, कार्य शुरू, 2 साल में पूरा होगा काम

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 37 Second

 

the news warrior 

10 फरवरी 2023

ऊना : हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्वां नदी के आर-पार बसे लोगों के लिए अच्छी खबर है। चुरूडू से लोहारली के बीच स्वां नदी पर 500 मीटर लंबा पुल बनाया जाएगा ।  पुल डबल लेन होगा और इसके लगभग 10 स्पैन होंगे। पुल के हर स्पैन की लंबाई 50 मीटर होगी। पुल के दोनों तरफ 1-1 किलोमीटर लंबा अप्रोच रोड बनाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें  : ऊना : 27 फरवरी से शुरू होगा बाबा वडभाग सिंह मैड़ी होला मोहल्ला मेला ।

 

दो साल में पूरा होगा पुल का काम

लोहारली की साइड अप्रोच रोड का निर्माण कार्य जारी है। अब पुल की फाउंडेशन के लिए वैल की खुदाई का काम आरंभ होगा। इस पूरे प्रोजेक्ट पर लगभग 43.37 करोड़ रुपये की लागत आएगी। पुल का निर्माण 2 साल में पूरा कर लिया जाएगा।

बता दें कि गगरेट से लेकर घालूवाल तक के एरिया में स्वां नदी पर अभी कोई पुल नहीं है। इस पुल के बनने से लोहारली से चुरूडू के लिए कनेक्टिविटी सीधी हो जाएगी, जिससे स्वां नदी के आर-पास बसे हजारों लोगों को फायदा होगा। साथ ही लोहारली की तरफ से चुरूडू रेलवे स्टेशन आने जाने में आसानी होगी।

 

यह भी पढ़ें : मंडी के इन क्षेत्रों में कल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी बत्ती गुल

 

अप्रैल 2022 में रखी थी आधारशिला

दिसंबर 2021 में मंत्रालय ने CRF कनेक्टिविटी के तहत पुल निर्माण के लिए 43.37 करोड़ मंजूर किए। इसके बाद PWD ने टेंडर प्रक्रिया शुरू की। इस प्रक्रिया के पूरे होने पर संबंधित फर्म को वर्क अवार्ड किया। 3 अप्रैल 2022 को तत्कालीन CM जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में इस पुल की आधारशिला रखी थी।

 

यह भी पढ़ें : प्रहरी मैनेजर के 10 पदों के लिए 13 फरवरी को यहाँ होंगे इंटरव्यू

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाइजर के 200 पदों के लिए कांगड़ा में होंगे कैंपस इंटरव्यू

Spread the love  the news warrior  10 फरवरी 2023  धर्मशाला : बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है । क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी, धर्मशाला शम्मी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड, आरटीए झबोला, जिला बिलासपुर द्वारा  सुपरवाइजर और सिक्योरिटी गार्ड के 200 […]

You May Like