मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों से प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में बड़ी मात्रा में गोल्ड और कैश बरामद

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 38 Second
THE NEWS WARRIOR
07/06/2022

नौ जून तक ईडी की हिरासत में रेहेगे मंत्री सत्येंद्र जैन

सोने के 133 सिक्के और 2.82 करोड़ कैश, सत्येंद्र जैन और उनके एक करीबी के घर मिला ‘खजाना’; ED ने की थी छापेमारी

एनसीआर में सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर ईडी ने कल की थी छापेमारी

नई दिल्ली:-

मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी में बड़ी मात्रा में गोल्ड और कैश बरामद किया गया है। कल ईडी ने 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला है, वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश और 133 सोने के सिक्के मिले हैं. वहीं जीएस मथारू के यहां 20 लाख रुपए कैश मिला है।

आवासीय परिसरों और अन्य स्थानों पर की गई छापेमारी 

ईडी ने मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे से जुड़ी मनी लॉर्डिंग की जांच के तहत उनके आवासीय परिसरों और अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई। सत्येंद्र जैन और उनकी कंपनी सहित अन्य आरोपियों से संबंधित ठिकानों पर सोमवार को ईडी ने छापेमारी की गई थी।

बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन के आवासीय परिसरों और अन्य लोगों के स्थानों पर छापेमारी मामले में आगे की कार्रवाई के तहत की जा रही है। धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया।

ईडी की छापेमारी

दिल्ली में काफी चर्चित ज्वेलर्स राम प्रसाद ज्वेलर्स के यहां भी छापेमारी की, इतना ही नहीं, सत्येंद्र जैन से जुड़े साउथ ईस्ट दिल्ली में राम प्रकाश ज्वेलर्स के लोकेशन पर भी छापेमारी जारी है। समझा जाता है कि पिछले कुछ दिनों में सत्येंद्र जैन और कुछ कथित हवाला ऑपरेटरों से पूछताछ के बाद एजेंसी को कुछ नए सबूत और स्त्रोत का पता चला है। अधिकारियों ने कहा कि इन सूचनाओं के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए छापेमारी की गई। ईडी प्रवीण जैन, सुनील जैन, अजीत कुमार जैन, गुरमीत सिंह मठारु, नवीन जैन, सिद्धार्थ जैन और योगेश कुमार जैन के आवास और दफ्तरों पर ईडी ने छापेमारी की गई।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया

थीईडी के इस खुलासे के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है, उन्होंने कहा, “इस वक्त प्रधानमंत्री पूरी ताक़त के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं।  ख़ासकर दिल्ली और पंजाब सरकारों के पीछे पड़े हैं। आपके पास सारी एजेंसीज की ताक़त है, पर भगवान हमारे साथ है।

जबरदस्ती सत्येंद्र जैन को फंसाने के लिए की गई साजिश: संजय सिंह 

आप नेता संजय सिंह ने कहा, “सत्येंद्र जैन के घर से कुछ नहीं मिला है, जबरदस्ती सत्येंद्र जैन को फंसाने के लिए किसी भी आदमी को उनका करीबी बता दे रहे हैं। जब सत्येंद्र जैन के घर से कुछ मिला नहीं तो भाजपा बौखला कर कुछ भी आरोप लगा दे रही है। सत्येंद्र जैन के घर से दो लाख 79 हज़ार रुपए मिले हैं बस, बाक़ी सब झूठ है।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

दसवी व जमा दो श्रेणी टर्म-1 परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन व पुनर्निरीक्षण का परिणाम घोषित

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने कबड्डी टीम को स्वर्ण पदक जीतने पर दी बधाई

Spread the love THE NEWS WARRIOR 07/06/2022 उपलब्धि समस्त प्रदेशवासियों के लिए गौरव का विषय- मुख्यमंत्री प्रदेश की पुरूष कबड्डी टीम ने फाइनल मैच में हरियाणा की टीम को किया पराजित शिमला:- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने खेलो इण्डिया यूथ गेम्स में हिमाचल प्रदेश की पुरूष कबड्डी टीम को स्वर्ण […]

You May Like