पंजाब से राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने पांचों नामों का कर दिया है एलान

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 49 Second
THE NEWS WARRIOR
21/03/2022

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए पांच नामों का कर दिया है एलान

क्रिकेटर हरभजन सिंह, राघव चड्ढा, संदीप पाठक, अशोक मित्तल, संजीव अरोड़ा के है पांच नाम

उम्मीदवारों ने भर दिया है नामांकन

खेल विश्वविद्यालय के प्रमुख बनाए जा सकते हैं हरभजन

राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं राघव चड्ढा

पंजाब:-

पंजाब से राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी ने पांचों नामों का एलान कर दिया है। इन सीटों के लिए क्रिकेटर हरभजन सिंह, पंजाब के आप सह प्रभारी राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक के नाम घोषित किए गए हैं। वहीं लिस्ट में शामिल दो नामों ने सभी को चौंका दिया है।

सभी उम्मीदवारों ने भर दिया है नामांकन

आप ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल और कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा के नाम का भी एलान किया है। मित्तल और अरोड़ा का नाम अभी तक कहीं चर्चा में नहीं था। सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भर दिया है। वहीं पंजाब विधानसभा में जीतकर पहुंचे प्रताप सिंह बाजवा ने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया।

गैर-पंजाबी उम्मीदवार बनाना है जनादेश का अपमान

आम आदमी की तरफ से राज्यसभा के लिए नामित किए गए उम्मीदवारों पर कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा ने कहा कि गैर-पंजाबी उम्मीदवार बनाना जनादेश का अपमान है। हम हरभजन सिंह के नाम का स्वागत करते हैं, लेकिन राघव चड्ढा सहित अन्य नामों का नहीं…पंजाब में बाहर से किसी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अपना पक्ष रखने के लिए यह सीएम की परीक्षा है।

हरभजन बनाए जा सकते हैं खेल विश्वविद्यालय के प्रमुख 

हरभजन सिंह के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से उनके राजनीति में आने की चर्चाएं तेज थीं। आप सूत्रों के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक खेल विश्वविद्यालय का प्रमुख बनाया जा सकता है। नामांकन भरने के बाद हरभजन सिंह ने कहा कि मैं कोशिश करूंगा कि खेलों में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए और इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़िया बनाया जाए। मेरा मकसद रहेगा कि खेलों को बढ़ावा मिले। मैं कोशिश करूंगा कि सबकी उम्मीदों पर खरा उतरूं। वहीं संदीप पाठक लंदन से स्नातक हैं और पंजाब जीत में उनकी बड़ी भूमिका थी। रविवार को नवनिर्वाचित विधायकों से बातचीत के दौरान भी अरविंद केजरीवाल ने पाठक की तारीफ की थी।

सबसे युवा राघव चड्ढा बन सकते हैं राज्यसभा सदस्य

वहीं 33 साल के राघव चड्ढा सबसे युवा राज्यसभा सदस्य बन सकते है। पंजाब में मिली ऐतिहासिक जीत में उनका बड़ा योगदान था। राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे राघव चड्ढा ने कहा कि इतनी कम उम्र में मुझे नॉमिनेट करने के लिए मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं पंजाब के लोगों का मुद्दा उठाऊंगा और संसद में उनके हितों की रक्षा करूंगा।

अशोक मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के हैं संस्थापक

अशोक मित्तल लवली लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी दुनिया के सबसे बड़े निजी विश्वविद्यालयों में से एक है। वे पंजाब में शिक्षा क्षेत्र में काफी लंबे समय से काम कर रहे हें। वहीं संजीव अरोड़ा लुधियाना के बड़े व्यवसायियों में शामिल हैं। वे कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं।

राज्यसभा की खाली सीटों पर आप के प्रत्याशियों की जीत होनी तय

पंजाब में राज्यसभा सांसद कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो, अकाली दल के सुखदेव सिंह ढींडसा और नरेश गुजराल के अलावा भाजपा के श्वेत मलिक का कार्यकाल खत्म हो रहा है। पंजाब के विधानसभा चुनाव में आप ने 117 में से 92 सीटों पर विजय हासिल की है। इस कारण से राज्यसभा की खाली हो रहीं पांच सीटों पर आप के प्रत्याशियों की जीत होनी तय है।

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………………………………………..

https://thenewswarrior.com/nalagarh-state-government-signed-15-mous-worth-810-crores-with-investors-to-set-up-medical-device-park/

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बच्चों से खतरनाक किस्म की मजदूरी कराना गंभीर अपराध: विवेक खनाल

Spread the love    THE NEWS WARRIOR 21 /03 /2022 बच्चों से खतरनाक किस्म की मजदूरी कराना गंभीर अपराध 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को खतरनाक किस्म के कामों में नहीं लगाया जा सकता  असंगठित मजदूरों के लिए कानून भी काफी कम विभिन्न जिलों में वैकल्पिक विवाद समाधान […]

You May Like