स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के अभय आनन्द ने बनाई बड़े पर्दे की फ़िल्म, महाविद्यालय गर्व का विषय

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 31 Second
THE NEWS WARRIOR
20 /03 /2022

घुमारवीं महाविद्यालय के छात्र अभय आनन्द ने बनाई बड़े पर्दे की फ़िल्म

छोटी उम्र में बड़ा प्यास- प्राचार्य

फ़िल्म मैक्स प्लेयर, हंगामा और अन्य ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म पर हो गई है रिलीज

महाविद्यालय के लिए ऐतिहासिक क्षण

घुमारवीं:-

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय के पत्रकारिता विभाग द्वारा फ़िल्म एप्रीसिएशन स्किल्स पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला मे महाविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के छात्र अभय आनंद सिंह द्वारा निर्मित तथा अभिनीत फ़िल्म बनारस के रसिया दिखाई गई | फ़िल्म के प्रदर्शन के बाद अभय आनंद ने अपने अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ सांझा करते हुए कहा कि ज़ीरो बजट में बनी यह फ़िल्म मैक्स प्लेयर, हंगामा और अन्य ओवर द टॉप प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है ।

फ़िल्म निर्माण की तकनीकों के बारे में विद्यार्थियों को दी जानकारी 

अपने अनुभव को सांझा करते हुए अभय ने कहा कि इसके निर्माण के समय कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और यह फ़िल्म पूरी की |अभय ने विद्यार्थियों को अपनी फ़िल्म के माध्यम से फ़िल्म निर्माण की तकनीकों जैसे पटकथा लेखन, कैमरा शॉट्स, ध्वनि सम्मिश्रण,सम्पादन, डबिंग के बारे मे विस्तार से बताया | इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित वीडियो संपादक संजीव सोनी ने विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि फ़िल्म निर्माण बहुत ही कठिन कार्य होता है जिसमें पटकथा लेखन से लेकर पूरी फ़िल्म बनने तक अनेकों उपकरणों और लोगों की आवश्यकता होती है। उन्होंने जीरो बजट पर बनारस के रसिया जैसी फ़िल्म बनाने के लिए अभय आनंद सिंह और उनकी पूरी टीम को बधाई दी |

 

 

विद्यार्थियों को लेनी चाहिए प्रेरणा

कार्यशाला में मुख्य अतिथि प्राचार्य रामकृष्ण ने अभय आनंद सिंह की इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह महाविद्यालय के लिए ऐतिहासिक क्षण है।उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अभय आनंद की इस फ़िल्म को देखकर प्रेरणा लेनी चाहिए और सकारात्मकता के साथ पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेना चाहिए।  प्रो.शर्मा ने बनारस के रसिया फ़िल्म को सराहना करते हुए कहा कि इस फ़िल्म में अभय आनंद ने बेहतरीन किरदार निभाया है। उन्होंने कहा कि इतनी छोटी उम्र में फ़िल्म निर्माण कर अभय ने अपने प्रदेश,परिवार और महाविद्यालय का नाम रौशन किया है।

पत्रकारिता विभाग गर्व का विषय

इस अवसर पर पत्रकारिता विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ.रीता कुमारी ने कहा कि यह विभाग के लिए गर्व का विषय है कि अभय आनंद सिंह द्वारा बनाई गई फ़िल्म जिसमें अभय ने न केवल मुख्य भूमिका निभाई है बल्कि पटकथा लेखन और इस फिल्म के निर्माता का कार्य भी किया है, को खूब सराहा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि अभय आनंद सिंह उत्तर प्रदेश बनारस के रहने वाले हैं जो हिमाचल पत्रकारिता विषय में स्नातक की शिक्षा के लिए आए हैं | वर्तमान में पत्रकारिता विभाग में द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी हैं।

अभय आनंद सिंह पर पूरे महाविद्यालय को गर्व है।

पत्रकारिता विभाग द्वारा फ़िल्म एप्रीसिएशन स्किल्स पर आयोजित कार्यशाला में अभय आनंद सिंह द्वारा निर्मित तथा अभिनीत फ़िल्म बनारस के रसिया दिखाई गई | यह फिल्म केवल 27 लोगो की टीम ने बनाई है । अपने अनुभव को सांझा करते हुए अभय कहते है फिल्म निर्माण के दौरान एक दिन जेल की हवा भी खानी पड़ी लेकिन इनके सर पर फिल्म का जुनून इस कदर था कि फिल्म को पूरा करके ही दम लिया ।

 

 

 

 

 यह भी पढ़िए ………………………………………………………………

पंजाब में आज नए कैबिनेट की होगी शपथ मंत्री बनाने का यह था क्राइटेरिया

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विजयपुर के मनमोहन शुक्ला को पीजीआई में सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी अवार्ड से नवाजा

Spread the love The New Warrior 20/03/2022 मनमोहन शुक्ला को पीजीआई में सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी अवार्ड से नवाजा गया पीजीआई के आई केयर सेंटर में क्लर्क पीजीआई के एडवांस आईज केयर सेंटर की सोलवीं स्थापना दिवस पर हुए कार्यक्रम में अवार्ड से किया गया सम्मानित बिलासपुर:- बिलासपुर जिला के विजयपुर गांव […]

You May Like