प्रशासन ने मणिमहेश यात्रा पर भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए लगाई रोक

The News Warrior

THE  NEWS WARRIOR
20 /08 /2022

यात्रियों से भी आगे बढ़ने की बजाय सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की

चंबा:-

चंबा के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही मूसलधार बारिश के कारण व भूस्खलन व मौसम के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने दो दिनों तक मणिमहेश यात्रा रोक दी है। साथ ही यात्रा पर निकले यात्रियों से भी आगे बढ़ने की बजाय सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है, ताकि किसी तरह की अनहोनी का खतरा पैदा न हो सके। उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने कहा दो दिनों से जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। जिस करण जगह-जगह भूस्खलन, पहाड़ी दकरने, पत्थर गिरने व डंगे गिरने के साथ नालों व खड्डों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है।

प्रंघाला नाला में भूस्खलन जारी

चंबा भरमाैर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जगह-जगह भूस्खलन व पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है। भरमौर के प्रंघाला नाला में भूस्खलन जारी है। शनिवार को सुबह के समय भी भूस्खलन होने से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर पहुंच गया। साथ ही जोखिम लेकर आगे बढ़ रहे दो श्रद्धालुओं को भी उक्त स्थल को पार करते वक्त पत्थर से हल्की चोटें आई हैं।

दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका

मौसम विशेषज्ञों ने भी दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। इस सब खतरे के चलते व यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए दो दिनों तक मणिमहेश यात्रा स्थगित कर दी है। यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर स्थापित टीमों को भी आदेश जारी कर श्रद्धालुओं को आगे न जाने देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मार्ग में जा रहे श्रद्धालुओं को भी सुरक्षित स्थानों पर जाने अपील की है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

हमीरपुर: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित निकाला बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

महिला को चाकू दिखाकर गहने और नकदी लूटी, लुटेरे फरार

THE  NEWS WARRIOR 20 /08 /2022 गांव करमाला में लुटेरों ने एक महिला के घर से नगदी व सोने के गहनों पर हाथ साफ कर हो गए फरार बिलासपुर:- बिलासपुर जिले के स्वारघाट उपमण्डल की ग्राम पंचायत री के गांव करमाला में लुटेरों ने एक महिला के घर से नगदी […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd