घुमारवीं के छात्र ने नीट के रिजल्ट में छेड़छाड़ कर लिया एमबीबीएस में एडमिशन , आरोपी गिरफतार

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 27 Second

THE NEWS WARRIOR
04/01/2023

घुमारवीं के छात्र ने नीट के रिजल्ट में छेड़छाड़ कर लिया एमबीबीएस में एडमिशन , आरोपी गिरफतार

घुमारवीं 

नीट के रिजल्ट में छेड़छाड़ कर स्वयं फर्जी सर्टिफिकेट तैयार कर बिलासपुर के घुमारवीं के रहने वाले छात्र कार्तिक शर्मा नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 12 से 16 अक्तूबर 2022 को हुई काउंसलिंग में भाग लिया। काउंसिलिंग के बाद इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) अस्पताल शिमला में उसने दाखिल भी ले लिया । जब मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) द्वारा सभी छात्रों के दस्तावेजों की जांच की गई तो तो यह फर्जीवाड़ा सामने आया।

आरोपी ने एक छात्रा के दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ कर अपना सर्टिफिकेट किया था तैयार 
कॉलेज प्रबंधन द्वारा आरोपी छात्र को सस्पेंड कर दिया गया और शिमला के थाना सदर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया । पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्त में ले लिया है। आरोपी छात्र पिछले दो माह से आईजीएमसी में नियमित कक्षाएं लगा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने एक छात्रा के दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ कर अपना सर्टिफिकेट तैयार किया था। आरोपी छात्र ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट पर घोषित रिजल्ट से एक छात्रा का सर्टिफिकेट डाउनलोड किया और उसमें टेंपरिंग करके अपने लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए। थाना सदर प्रभारी धर्मसेन नेगी ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। और बाकी छानबीन की जा रही है।

मामले में और लोगों के शामिल होने की भी आशंका

इस मामले में विभागीय मिलीभगत की आशंका भी जताई जा रही है। उधर, सवाल यह है कि काउंसिलिंग के दौरान आरोपी को कैसे सीट मिल गई। दस्तावेजों को सही तरीके से सत्यापित क्यों नहीं किया गया। मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी ने जब दस्तावेजों की जांच की तो फर्जी सर्टिफिकेट का यह मामला सामने आया । फर्जी दस्तावेज मिलने की जानकारी कमेटी द्वारा आईजीएमसी शिमला के साथ साझा की। इसके बाद आईजीएमसी प्रबंधन ने भी अपने स्तर पर छात्र के रिकॉर्ड की जांच की। जानकारी सही पाए जाने पर छात्र को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद थाना सदर में भी शिकायत दर्ज करवाई गई।

 

यह भी पढ़ें:

हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र तपोवन में आज से , सभी विधायक करेंगे शपथ ग्रहण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिवा बी०एड० कॉलेज घुमारवीं के प्रशिक्षु तरुण गर्ग ने जीता बैडमिंटन एकल का खिताब

Spread the loveThe News Warrior घुमारवीं 04 जनवरी 2023 स्वामी विवेकानंद बी०एड०कॉलेज तरक्वाडी़ जिला हमीरपुर द्वारा राज्यस्तरीय इंटर बी०एड० कॉलेज बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेशभर से विभिन्न बी०एड० महाविद्यालयों ने हिस्सा लिया, जिसमें शिवा बी०एड० कॉलेज घुमारवीं के खिलाड़ी तरुण गर्ग ने बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता के फाइनल […]

You May Like