आजादी के 75 वर्षो से राजनीतिक षड़यंत्र का शिकार हुआ हाटी, जय राम ठाकुर बने हाटियों के मसीहा: डॉ मामराज पुंडीर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 23 Second

THE NEWS WARRIOR
26/04/2022

महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने हाटी जनजातीय दर्जा देने की मांग को लेकर केंद्र की हरी झंडी मिलने पर केंद्र और प्रदेश सरकार का आभार किया प्रकट

75 वर्ष बाद मिली हाटी समुदाय को आजादी

महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने हाटी समुदाय के सवा तीन लाख लोगों को दी हार्दिक बधाई

सिरमौर:-

सिरमौर कल्याण समिति के अध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने हाटी जनजातीय दर्जा देने की मांग को लेकर केंद्र की हरी झंडी मिलने पर केंद्र और प्रदेश सरकार का आभार प्रकट किया है। आज़ादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, परन्तु हाटी समुदाय को आजादी अब मिल रही है।

सवा तीन लाख लोगों को बधाई

डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि रजिस्ट्रार जनरल ऑफ़ इंडिया द्वारा हाटी समुदाय के पक्ष में रिपोर्ट सौंपे जाने पर जिला सिरमौर के समस्त ट्रांसगिरी क्षेत्र में रहने वाले सवा तीन लाख लोगों को हार्दिक बधाई। जनजातीय दर्जे को लेकर 50 वर्षो से जारी शांतिपूर्ण संघर्ष का यह बहुत ही सफल परिणाम है जिसके लिए केंद्र एवं राज्य सरकार का शीर्ष नेतृत्व धन्यवाद का पात्र है। अब इस क्षेत्र को जनजातीय दर्जा घोषित होने की सबसे बड़ी रूकावट दूर हो गई है। हाटी समुदाय ने प्रदेश और देश के सामने एक उदाहरण पेश किया है जिसमे बिना तोड़ फोड़ कर भी अपनी मांगे मनवाई जाती है।

शांति उपलब्धि के लिए आभार

पिछले 50 वर्षों से शांति इस उपलब्धि के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल, सांसद सुरेश कश्यप तथा सिविल सप्लाई कारपोरेशन के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर सहित उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और पच्छाद की विधायक रीना कश्यप का विशेष आभार। साथ ही इस मुहीम को यहाँ तक पहुँचाने के लिए केंद्रीय हाटी समिति के अध्यक्ष डॉ अमी चंद कमल, महासचिव कुंदन शास्त्री सहित सभी कर्मचारी तथा गैर कर्मचारी सक्रिय सदस्यों का भी बहुत बहुत धन्यवाद।

हाटियों के हैं मसीहा जय राम ठाकुर

डॉ. मामराज पुंडीर ने कहा कि महाखुमलियों में उमड़ी भीड़ का भी इसमें सबसे बड़ा योगदान है। जिसके लिए समस्त गिरिपार की जनता के वह आभारी है। डॉ पुंडीर ने कहा कि किस प्रकार कांग्रेस के लोग हाटियों को वोट बैंक के लिए उपयोग कर रहे थे, आज सब साफ हो गया है। अगर सच मे हाटियों के हितैषी है तो हाटियों के मसीहा जय राम ठाकुर के साथ खड़ा होना चाहिए।अब जिला के सभी कांग्रेस के नेताओं को अपनी पार्टी से त्यागपत्र देकर हाटियों के मसीहा बन कर उभरे जय राम ठाकुर के साथ खड़े होकर हाटियों का विकास करवाने में सहयोग देना चाहिये। पिछले 50 वर्षो से कांग्रेस कागजो में ही हाटियों को जनजाति दर्जा दिलाने का सपना दिखा रहे थे।

 

 

 

 

यह भी पढ़े………………………………

JOA पेपर लीक मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एलन मस्क की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर के बोर्ड ने दी मंजूरी 

Spread the love THE NEWS WARRIOR 26/04/2022 टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर के बोर्ड ने दी मंजूरी एलन मस्क सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी बाकी  नेशनल:- अरबपति कारोबारी और […]

You May Like