कुल्लू-धर्मशाला के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू, ECI ने पर्यटक विभाग को दी मंजूरी

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 38 Second

THE  NEWS WARRIOR
24 /11 /2022

हिमाचल में पर्यटन को लगेंगे पंख

हिमाचल:

हिमाचल के लिए राहत की खबर है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने कुल्लू और धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू करने को मंजूरी दे दी है। इसके लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है। इसे पर्यटन विभाग ने भी काफी राहत महसूस की है। पहले राज्य में आचार संहिता के चलते पर्यटन विभाग के कुल्लू से धर्मशाला हवाई सेवा शुरू करने के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था।

चुनाव आयोग ने यह मंजूरी पर्यटन विभाग को दी

पर्यटन विभाग ने केंद्र चुनाव आयोग को दोबारा पत्र लिखकर इन दोनों रूटों पर हवाई सेवा शुरू करने की मंजूरी मांगी थी। चुनाव आयोग ने यह मंजूरी पर्यटन विभाग को दे दी है। आयोग से मंजूरी मिलने के बाद अब इन दोनों रूटों भुंतर और धर्मशाला के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू होगी।

दिसंबर के प्रथम सप्ताह में दोनों रूटों पर हवाई सेवा शुरू

केंद्रीय चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद पर्यटन विभाग एलाइंस एयर इंडिया को भुंतर और धर्मशाला के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू करने के लिए कहेगा। मुमकिन है कि कंपनी दिसंबर के पहले सप्ताह में इन दोनों रूटों पर हवाई सेवा शुरू कर दे। इन रूटों पर हवाई सेवा शुरू करने के लिए कंपनी और विभाग के बीच सारी औपचारिकताएं पहले पूरी कर ली गई है।

3 दिन धर्मशाला, 4 दिन कुल्लू का प्लान

भुंतर और धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू करने का समय और किराया कंपनी जल्द तय करेगी। कुल्लू के लिए सप्ताह में 4 दिन और धर्मशाला के लिए 3 दिन हवाई सेवा शुरू होगी। पर्यटन विभाग ने केंद्र सरकार के एलाइंस एयर कंपनी के साथ हिमाचल में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए सितंबर में एमओयू साइन किया।

शिमला के लिए हवाई सेवा की रेगुलर उड़ान

कंपनी शिमला के लिए तो हवाई सेवा की रेगुलर उड़ान भर रही है, लेकिन कुल्लू और धर्मशाला के लिए अभी उड़ान भरना बाकी है। इस बीच आचार संहिता के चलते विभाग का यह प्रोजेक्ट बीच में रुक गया था।पहाड़ों पर हुई बर्फबारी को देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक हिमाचल का रुख कर रखे हैं।

इस बीच केंद्र चुनाव आयोग से हिमाचल के भुंतर और धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मिली मंजूरी यहां आने वाले पर्यटकों के लिए भी राहत भरी खबर है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

मंडी: करसोग में दर्दनाक सड़क हादसा, तीन की मौत, एक घायल

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्पोटर्स डिपार्टमेंट में युवाओं के लिए नौकरी का मौका, इतना होगा वेतन

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 24 /11 /2022 स्पोटर्स डिपार्टमेंट अलग अलग विकास खंडों में रखेगा स्वयंसेवी  हिमाचल: हिमाचल स्पोर्टस डिपार्टमेंट ने युवाओं के लिए नौकरी के द्वार खोले हैं। स्पोटर्स डिपार्टमेंट अलग अलग विकास खंडों में स्वयंसेवी रखेगा। सबसे पहले जिला शिमला में स्वयंसेवी रखे जाएंगे। जिला युवा […]

You May Like