नूरपुर में फायर सीजन को लेकर अग्निशमन केंद्र का अलर्ट

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 6 Second

THE NEWS WARRIOR
18 /04 /2022

फायर सीजन में आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए अग्निशमन केंद्र नूरपुर ने भी कसी कमर

नूरपुर में लंबे समय से अग्निशमन केंद्र खोलने की मांग

 विधायक राकेश पठानिया के प्रयासों से नूरपुर में खुला था अग्निशमन केंद्र 

तीन चालकों सहित करीब 14 कर्मचारी केंद्र में तैनात

  नूरपुर:-

फायर सीजन में आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए अग्निशमन केंद्र नूरपुर ने भी अपनी कमर कस ली है। नूरपुर में लंबे समय से अग्निशमन केंद्र खोलने की मांग उठती रही है। पहले जब इलाके में यदि आगजनी की कोई घटना होती थी तो पठानकोट व धर्मशाला से फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाना पड़ता था तथा जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती तब तक सब कुछ जल कर तबाह हो जाता । नूरपुर में 14 सितंबर 2011 को तत्कालीन विधायक राकेश पठानिया के प्रयासों से नूरपुर में अग्निशमन केंद्र खुला जिसका अब इलाके के लोगों को लाभ मिल रहा है।

         तीन चालकों सहित करीब 14 कर्मचारी केंद्र में तैनात

अग्निशमन केंद्र नूरपुर के पास एक बडी व एक छोटी गाड़ी है वहींं तीन चालकों सहित करीब 14 कर्मचारी केंद्र में तैनात हैं। नूरपुर शहर         आग को बुझाने के लिए शहर में अस्पताल, पुलिस स्टेशन, वन निगम के डीपू, नगर परिषद कार्यालय, जल शक्ति विभाग की कालोनी व            एलआईसी कार्यालय के निकट हाइड्रेंट व अन्य स्थानों पर 6 हाइड्रेंट लगाए गए हैं ताकि आगजनी पर तुरंत काबू पाया जा सके।                    नूरपुर  भी तंग है लेकिन वहां बडी व छोटी गाड़ियां तो आ सकती है लेकिन गलियां तंग होने के कारण मोहल्लों में आगजनी की घटनाओं      पर काबू करना विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। फायर सीजन में आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के          जवान 24 घंटों मुस्तैद रहते है। नूरपुर में फायर ब्रिगेड के पास इस समय एक बडी व एक छोटी गाड़ी है। बड़ीगाड़ी में 4500 लीटर व          छोटी गाड़ी में 300 लीटर पानी की क्षमता है। अभी नूरपुर में फायर ब्रिगेड स्टेशन जाच्छ स्थित एग्रो इंडस्ट्रीज के परिसर में चल रहा है जब फॉयर ब्रिगेड के नवनिर्मित भवन का काम अंतिम चरण में है।

फायर सीजन को लेकर विभाग पूरी तरह से अलर्ट

फायर सीजन को लेकर विभाग पूरी तरह से अलर्ट है । अग्निशमन केंद्र को 24 घंटे मुस्तैद रहने की हिदायत दी गई है। इस समस्या विभाग के पास नूरपुर में एक बडी व एक छोटी गाड़ी है। नूरपुर शहर में कई स्थानों पर हाइड्रेंट लगाए गए हैं। बड़ीगाड़ी में 4500 लीटर व छोटी गाड़ी में 300 लीटर पानी की क्षमता है। इस समय नूरपुर में तीन चालकों सहित कुल 14 कर्मचारी फायर ब्रिगेड चौकी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पिछले साल इलाके में आगजनी के कुल 52 मामले सामने आए थे।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-

बिलासपुर: 11 माध्यमिक विद्यालयों में भर्ती होंगे मल्टीटास्क वर्कर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर जिला हुआ कोरोना मुक्त, कोई भी एक्टिव केस नही

Spread the love   THE NEWS WARRIOR 18 /04 /2022 कोरोना महामारी से जिला बिलासपुर को मिली राहत  20 दिनों में  एक भी कोरोना का मामला नहीं तीन साल तक कोरोना महामारी ने लोगों को किया खूब परेशान कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने भी किया बेहतर प्रदर्शन  […]

You May Like