घुमारवीं कॉलेज में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत ‘न्यू इंडिया @75’ अभियान का शुभारंभ

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 56 Second

 

घुमारवीं कॉलेज में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत ‘न्यू इंडिया @75’ अभियान का शुभारंभ

  • मृत महोत्सव वर्ष में आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम
  • महाविद्यालय में ‘न्यू इंडिया एट द रेट 75’ अभियान प्रगति पर।

 

घुमारवीं  – स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं का रेड रिबन क्लब देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष में अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत ‘न्यू इंडिया एट द रेट 75 अभियान’ का आयोजन किया जा रहा है। प्राचार्य प्रो.रामकिशन ने कहा कि देश की स्वतन्त्रता के 75वें में प्रदेश सरकार तथा शिक्षा विभाग द्वारा छेड़े गए इस विशेष महोत्सव में महाविद्यालय की एनएसएस, एनसीसी, रोवर रेंजर, इको क्लब,सांस्कृतिक समिति,रेड रिबन क्लब तथा विभिन्न समितियों की ओर से भारतवर्ष की आजादी के इस विशेष अमृत महोत्सव में 75 ही कार्यक्रम आयोजित करने का लक्ष्य रखा गया है।

इस अवसर पर महाविद्यालय की समितियों के संयोजक प्रो.सुरेश शर्मा ने कहा कि 15 अगस्त से प्रारंभ हुए इस विशेष वर्ष में अभी तक महाविद्यालय में लगभग तीस विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है। प्रो.शर्मा ने कहा कि रेड रिबन क्लब द्वारा एचआईवी एड्स तथा टीवी से पीड़ित लोगो के प्रति कलंक को समाप्त करने के लिए तथा भेदभाव समाप्त करने के लिए विद्यार्थियों में जागरूकता अभियान शुरू कर रहा है।

महाविद्यालय रेड रिबन क्लब के नोडल ऑफिसर डॉ.जसवंत सिंह सैनी ने कहा इसी उद्देश्य को लेकर इस सप्ताह एचआईवी एड्स तथा टीवी की रोकथाम और रोकथाम की जानकारी देने के उद्देश्य से इन विषयों से संबंधित एक वीडियो श्रृंखला बनाकर प्रतियोगिता आयोजित करने वाला है। इस प्रतियोगिता के लिए एचआईवी एड्स तथा टीवी से संबंधित जानकारी जागरूकता प्रचार प्रसार तथा रोकथाम के लिए विभिन्न विषयों को रख कर विद्यार्थियों को ईमेल के माध्यम से वीडियोज़ बनाकर भेजने के लिए कहा गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आतंकियों की कायराना हरकत कश्मीर में अब 2 प्रवासी मजदूरों की टारगेट किलिंग

Spread the love आतंकियों की कायराना हरकत कश्मीर में अब 2 प्रवासी मजदूरों की टारगेट किलिंग जम्मू कश्मीर – जम्मू कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही है  आतंकियों द्वारा टारगेट किलिंग की जा रही है जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में दो गैर स्थाई […]

You May Like