वेतन विसंगति दूर न होने से सरकार से खफा, HRTC के कंडक्टर घेरेंगे सचिवालय 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 16 Second

 

THE NEWS WARRIOR
27 /06 /2022

कंडक्टर यूनियन ने वेतन विसंगतियों के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा की तैयार

प्रदेश के सभी डिपो से सोमवार काे एचआरटीसी के कंडक्टर पहुंचे शिमला 

हिमाचल:-

हिमाचल पथ परिवहन कंडक्टर यूनियन ने वेतन विसंगतियों के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर ली है। मांगें पूरी न हाेने पर जल्द ही कंडक्टर सचिवालय का घेराव करेंगे। इसके लिए जल्द ही डेट तय की जाएगी।

एचआरटीसी के कंडक्टर पहुंचे शिमला 

प्रदेश के सभी डिपो से सोमवार काे एचआरटीसी के कंडक्टर शिमला पहुंचे। पूर्णमल धर्मशाला में यूनियन की ओर से एक बैठक की गई। इसमें सरकार के खिलाफ आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार गई। कंडक्टर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष प्रीत महेंद्र ने कहा कि सरकार द्वारा दिए जा रहे छठे वेतन आयोग में क्लास थ्री के सभी कर्मचारियों को 10300+3200 का वेतनमान देने की बात कही गई थी। लेकिन, अभी तक कुछ नहीं हुआ।

कर्मचारियों के साथ हाे रहा धोखा 

कहा कि हिमाचल परिवहन के कर्मचारियों के साथ धोखा हाे रहा है। इसलिए नए वेतनमान लागू कराने और वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से सभी क्लास थ्री के कर्मचारियों को 10300+3200 वेतनमान दिया जा रहा है। जबकि, एचआरटीसी कर्मचारियों का वेतन 5910+1900 फिक्स किया गया है।

वेतनमान बढ़ाने की जगह घटा

हिमाचल परिवहन कंडक्टर यूनियन का आरोप है कि वर्ष 2012 से परिवहन निगम में अधिकारियों द्वारा क्लास थ्री के कर्मचारियों का वेतन 5910+2400 मनमाने तरीके से फिक्स कर दिया था। जबकि अब इसे फिर से घटाकर 5910+1900 कर दिया गया है। वेतनमान बढ़ाने की जगह घटा दिया गया है। जबकि प्रदेश के अन्य कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतनमान मिल रहा है।

कहा कि हिमाचल में सिर्फ कंडक्टर ही ऐसी कैटेगरी है, जिन्हें वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में आंदोलन के सिवाय उनके पास कोई रास्ता नहीं है। कंडक्टर यूनियन ने आरोप लगाया है कि न तो प्रबंधन इस बारे में कोई ठोस कदम उठा रहा है और न ही सरकार की ओर से सकारात्मक संदेश मिल रहा है।

 

 

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल: औट टनल में कार ने बाइक को मारी टक्कर, युवकों की मौत

Spread the love THE NEWS WARRIOR 28 /06 /2022 मृतकों में एक व्यक्ति सुंदरनगर के निहरी और दूसरा बिलासपुर का रहने वाला हादसे के बाद एक्सयूवी सवार सभी लोग मौके से फरार हो गए मंडी:- मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर औट में बनी टनल में मंगलवार सुबह एक […]

You May Like