बिलासपुर के 6 स्थानों पर उचित मूल्य की दुकान खोलने की मंजूरी

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 43 Second

 

The news warrior

11 जनवरी 2023

जिला बिलासपुर के अंतर्गत आज बचत भवन में अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण प्रणाली की बैठक का आयोजन हुआ । जिसमें बिलासपुर जिला के छह स्थानों पर नई हिम सुविधा उचित मूल्य की दुकान खोलने के लिए आवेदनकर्ताओं को कमेटी ने हरी झंडी दी ।

इन स्थानों पर मिली उचित मूल्य की दुकान चलाने की मंजूरी 

कमेटी ने विकासखंड झण्डूता की ग्राम पंचायत नखलेखा के गांव लुरहाड़-बजौरा वार्ड न0-4 में दी मातला ग्राम सेवा सहकारी सभा पसोल में दी को उचित मूल्य की दुकान चलाने की मंजूरी दी। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत सलवाड गांव मल्होट वार्ड न0-9 मे मल्होट गांव के संजीव कुमार, विकासखण्ड सदर की ग्राम पंचायत निहारखन वासला के गांव वासला वार्ड न0-5 में दी झंडा ग्राम सेवा सहकारी सभा, विकासखण्ड घुमारवीं की ग्राम पंचायत दकड़ी के गांव चुवाडी के वार्ड न0-1 में दी ज्योति कृषि सेवा सहकारी सभा, ग्राम पंचायत बम्म के गांव गलाह के वार्ड न0-4 में दी रवि कृषि सेवा सहकारी सभा पंतेहड़ा व विकासखण्ड श्री नैना देवी जी की ग्राम पंचायत कौलावाला टोबा के गांव झिण्डिया के वार्ड न0-4 में झिण्डियां गांव के केशव को उचित मूल्य की दुकान खोलने के लिए मंजूरी दी गई।

इसके अतिरिक्त बैठक में विकासखंड घुमारवीं की ग्राम पंचायत गाहर में नई हिम सुविधा उचित मूल्य की दुकान खोलने के लिए मंजूरी दी गई।

उपायुक्त ने बताया कि यह पंचायत सरकार द्वारा निर्धारित सभी मापदंडों को पूरा करती है। जिसके तहत इस पंचायत में उचित मूल्य की दुकान खोलने के लिए मंजूरी दी गई है। बैठक में जिला नियन्त्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले अधिकारी विजेंद्र पठानिया ने बताया कि सरकार द्वारा माह जनवरी 2023 से समस्त राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 लाभार्थियों को चावल निःशुल्क व आटा की केवल 1 रुपए 20 पैसे प्रति कि०ग्रा० पिसाई देना तय किया गया है।

भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार प्रदेश में राशनकार्ड में पंजीकृत समस्त उपभोक्ताओं की ई केवाईसी निदेशालय खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अन्तर्गत सभी उपभोक्ताओं को करवाई जाना अनिवार्य है। जिला में अबतक कुल 61.6 प्रतिशत उपभोक्ताओं की ई केवाईसी का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

HPBOSE: दसवीं और बारहवीं की टर्म-2 की परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव करेगा बोर्ड

Spread the love     the news warrior 12 जनवरी 2023 हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड मार्च में होने वाली 10वीं-12वीं कक्षा की टर्म-2 परीक्षाओं में बदलाव करेगा | यह बदलाव शिक्षा बोर्ड  डेटशीट पर अभिभावकों और शिक्षकों से मांगे सुझावों के बाद कर  रहा है| शिक्षा बोर्ड जल्द ही […]

You May Like