बड़ी उपलब्धि: इटरनल यूनिवर्सिटी को मिला टाइम्स हायर एजुकेशन में 15वां स्थान

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 17 Second

THE NEWS WARRIOR
04 /05 /2022

टाइम्स हायर एजुकेशन में इटरनल यूनिवर्सिटी को मिला 15वां स्थान

 दुनिया भर के विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन संयुक्त राष्ट्र सस्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट गोल्स के आधार पर किया गया

संयुक्त राष्ट्र ने 17 एसडीजी को मानकों के रूप में किया निर्धारित 

भारत में यूनिवर्सिटी ने  तीसरा, चौथा, पांचवां एवं दसवां स्थान किया है प्राप्त

सिरमौर:-

जिला सिरमौर की इटरनल यूनिवर्सिटी बडू साहिब ने 94 देशों के 1115 संस्थानों में से टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2022 में वैश्विक स्तर पर 401-600 समग्र रैंक हासिल किया है। इटरनल यूनिवर्सिटी को भारतीय विश्वविद्यालयों में 15वां स्थान मिला है। दुनिया भर के विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन संयुक्त राष्ट्र सस्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट गोल्स (एसडीजी) के आधार पर किया गया है। संयुक्त राष्ट्र ने 17 एसडीजी को मानकों के रूप में निर्धारित किया है जिन पर इन एसडीजी को प्राप्त करने के प्रयासों के आधार पर विश्वविद्यालयों को रैंक किया गया है।

भारत में यूनिवर्सिटी ने तीसरा,चौथा,पांचवां एवं दसवां स्थान किया प्राप्त

सस्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट गोल्स की विभिन्न श्रेणियों के तहत, इटरनल यूनिवर्सिटी ने विशेष रूप से एसडीजी 2 (शून्य भूख), एसडीजी 13 (जलवायु ), एसडीजी 1 (गरीबी नहीं) और एसडीजी 17 (लक्ष्यों के लिए साझेदारी) के तहत बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। पूरे भारत में यूनिवर्सिटी ने क्रमश: तीसरा, चौथा, पांचवां एवं दसवां स्थान प्राप्त किया है

विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के लिए अपनी सेवाएं करता है प्रदान 

यह विश्वविद्यालय स्थानीय महिलाओं और किसानों के सशक्तीकरण के साथ बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करता है। विश्वविद्यालय कृषि, जैव प्रौद्योगिकी, बुनियादी विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, शिक्षा, इंजीनियरिंग, स्वास्थ्य विज्ञान, प्रबंधन, नर्सिंग और दिव्य संगीत के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

मूल्य आधारित शिक्षा देने का एक अनूठा समामेलन

विश्वविद्यालय में आध्यात्मिक कायाकल्प के साथ साथ मूल्य आधारित शिक्षा देने का एक अनूठा समामेलन है, जो देश के विभिन्न हिस्सों से छात्रों को आकर्षित करता है और उन्हें अपनी उच्च शिक्षा के लिए सबसे अच्छा और सुरक्षित परिसर प्रदान करता है। इसके साथ साथ राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर एसडीजी की विभिन्न श्रेणियों में इस तरह की उच्च रैंकिंग हासिल करना उस भावना और उत्साह की बात करता है। जिसके साथ अधिकारी, संकाय, कर्मचारी और छात्र यहां काम कर रहे हैं और समाज में सबसे गरीब से गरीब व्यक्ति को सशक्त बनाने के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है ।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े :- 

शिमला: इंटर्न डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन, रोजगार की नहीं है कोई गारंटी

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्लास 3 परीक्षा होगी अब सौ अंको की, राज्य सरकार ने हटाई 15 अंको की छूट

Spread the love THE NEWS WARRIOR 04/05/2022 राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी में भर्तियों के मामले में किया बड़ा बदलाव राज्य सरकार ने हटाई 15 अंको की छूट शिमला:- बढ़ती बेरोजगारी के बीच राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी में भर्तियों के मामले में एक बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश में क्लास […]

You May Like