हिमाचल में बड़ा फर्जीवाडा: 50 लाख के जेवरात बैंक के लॉकर से गायब

The News Warrior

THE  NEWS WARRIOR
03 /08 /2022

बैंक कर्मचारियों से मिलीभगत से लॉकर में रखे 50 लाख के जेवरात कर दिए गायब 

शिमला:-

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के पुलिस थाना सदर में एक बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। पुलिस थाना में दर्ज शिकायत के अनुसार आरोपी ने बैंक कर्मचारियों से मिलीभगत से लॉकर में रखे 50 लाख के जेवरात गायब कर दिए।

77 से बदलकर 177 कर दिया गया नंबर

जानकारी के अनुसार आशुतोष सूद ने सदर थाना में एक शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके लॉकर के जेवरात गायब कर दिए। शिकायत कर्ता ने बताया कि उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा में वर्ष 1998 में एक लॉकर नंबर 77 लिया था। वर्ष 2017 में उसे बैंक अधिकारियों ने बताया था कि इसके बैंक लॉकर का नंबर 77 से बदलकर 177 कर दिया गया है।

बैंक लॉकर का नहीं  किया संचालन 

आशुतोष ने बताया कि वर्ष 2017 के बाद से वह 177 नंबर से ही अपने बैंक लॉकर का संचालन कर रहा था, जबकि वर्ष 2019 के बाद शिकायतकर्ता ने अपने बैंक लॉकर का संनहींचालन  किया। शिकायतकर्ता ने 30 जुलाई को अपने लॉकर को चेक करने गुरुद्वारा सिंह सभा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा गया तो बैंक लॉकर की चाबी नहीं लगी।

गुरप्रीत सिंह विरक के नाम से चढ़ा है लॉकर नंबर 

जब उसने इसकी चर्चा बैंक में अधिकारियों से की तो उन्होंने बताया कि लॉकर नंबर 177 बैंक के कंप्यूटर सिस्टम में गुरप्रीत सिंह विरक के नाम से चढ़ा है। गुरप्रीत सिंह ने बैंक अधिकारियों को बताया की इसके बैंक लॉकरों की चाबियां गुम हो गई है। जिस पर बैंक अधिकारियों ने गुरप्रीत सिंह के सामने बैंक लॉकर को तोड़ा और लॉकर में रखा सामान गुरप्रीत को दिया गुरूप्रीत बैंक लॉकर में रखा सामान अपने साथ लेकर चला गया।

50 लाख के रखे थे गहने 

शिकायतकर्ता का आरोप है कि उक्त लॉकर में रखा सामान उसका था। आशुतोष सूद ने अपने उक्त लॉकर में 50 लाख के गहने रखे थे। आरोप है कि बैंक अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा आशुतोष सूद के बैंक लॉकर में रखे गहनों के लिफाफे को बैंक का लॉकर तोड़कर किसी दूसरे व्यक्ति गुरप्रीत सिंह को दे दिए।

पुलिस कर रही मामले की जांच 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिकआईपीसी  की धारा 409,420,120B के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक शिमला डॉ मोनिका ने बताया कि धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

विधानसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल सूचना अफवाह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बड़े हादसे को निमत्रण: सीर खड्ड में बेखौफ नहा रहे युवक, शिक्षक प्रशिक्षक व अभिवावक बेखबर  

    THE  NEWS WARRIOR 03 /08 /2022 बिलासपुर जिले की सबसे बड़ी सीर खड्ड इन दिनों उफान पर घुमारवीं : उपमण्डल मुख्यालय से होकर बहने वाली बिलासपुर जिले की सबसे बड़ी सीर खड्ड इन दिनों उफान पर है । वारिश के अनुसार इसमें कभी बाढ़ आ रही है तो […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd