बिलासपुर –  पुलिस जवानों के परिजनों पर जेपी नड्डा का काफिला रोकने पर FIR दर्ज 

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 32 Second

बिलासपुर –  पुलिस जवानों के परिजनों पर जेपी नड्डा का काफिला रोकने पर FIR दर्ज 

 

बिलासपुर:  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का काफिला रोकने पर पुलिस कर्मचारियों के परिजनों के खिलाफ FIR हो गई है।   SP बिलासपुर द्वारा सोमवार 6 दिसंबर को मामले की रिपोर्ट तलब की गई है।  रिपोर्ट को एडीजीपी को सौंपा गया है। 

आपको बता दें कि रविवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला लुहनू मैदान से एम्स की तरफ जाते वक्त रास्ते में पुलिस कॉन्स्टेबल की मांगों को लेकर उनके परिजनों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का रास्ता रोका था। जिसके बाद इसे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा में से बड़ी सेंध से माना जा रहा था। दूसरी तरफ पुलिस ने 4 सदस्य कमेटी का गठन कर  पुलिस के वेतनमान संबंधी अन्य मांगों के लिए कमेटी का गठन कर दिया है।  इससे पहले पुलिस कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  आवास का घेराव भी किया गया था। 

आपको बता दें कि हिमाचल में 2012 तक कॉन्स्टेबल को नियमित  जैसा ही वेतनमान मिलता  लेकिन वित्त विभाग ने 2013 में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नए नियमों का गठन किया इन नियमों में पूरे वेतनमान के 8 वर्ष का इंतजार करना पड़ रहा है।  यदि अब पोस्टेबल भर्ती में नियमों में बदलाव होता है तो उन्हें  यह आर्थिक लाभ 8 साल बाद फिर से मिलेगा। 

प्रत्येक पुलिस कॉन्स्टेबल को पिछले 8 सालों में लगभग 9लाख से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा है।  वर्तमान समय में कॉन्स्टेबल को करीब ₹20,000 का वेतन मिलता है 8 साल के बाद यही वेतन दुगना हो जाता है लेकिन कायदे से यही वेतन भर्ती के तत्काल बाद मिलना चाहिए। 

 

FIR registered against family members of police personnel

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झंडूता के नंद लाल शर्मा सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा परियोजना के लिए हुए सम्मानित

Spread the love झंडूता के नंद लाल शर्मा सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचा परियोजना के लिए हुए सम्मानित बिलासपुर – नंद लाल शर्मा हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के झंडूता विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखते हैं इन्होंने एमबीए एमएससी तक की पढ़ाई की । जिसके बाद उहोंने हिमाचल प्रदेश में प्रशासनिक सेवाओं […]

You May Like