‘परमवीर’ विजेता संजय कुमार बने सूबेदार मेजर, नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे में देंगे सेवाएं

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 14 Second

बिलासपुर जिला  के झंडूता क्षेत्र के  बकैण गांव के परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार को सेना की ओर से पदोन्नति मिली है। संजय कुमार सेना में सूबेदार मेजर होंगे। परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार को नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे में तैनाती मिली है। अब संजय कुमार यहां पर अपनी सेवाएं देंगे। सूबेदार मेजर संजय कुमार की पदोन्नति से परिजनों के साथ गांव में भी खुशी का माहौल है। अभी हाल ही में इन्हें यह पदोन्नति मिली है। संजय कुमार ने नेशनल डिफेंस अकादमी में अपनी ज्वाइनिंग दे दी है। जानकारी के अनुसार परमवीर चक्र विजेता संजय कुमार ने कारगिल युद्ध में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। एक ओर जहां इस युद्ध में अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए कई रंणबांकुरों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी, वहीं, बकैण गांव का यह जवान भी इस युद्ध में अपनी प्राणों को दांव पर लगाने में पीछे नहीं रहा।

इस युद्ध में भारतीय सेना ने जीत हासिल की थी। इस दौरान अदम्य साहस के लिए संजय कुमार को परमवीर चक्र मिला था। वहीं अब उन्हें सेना में पदोन्नति मिली है। बता दें कि संजय कुमार कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में शिरकत कर चुके हैं। गत वर्ष यह कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति पर लोगों ने देखा था। कौन बनेगा करोड़पति का यह अंतिम एपीसोड कारगिल युद्ध के योद्धाओं पर आधारित था। बिग बी की हॉट सीट पर संजय कुमार बिग बी के सवालों का जबाव देते हुए नजर आए थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल के दो शूरवीर वतन पर कुर्बान, बैजनाथ के राकेश सिंह और बिलासपुर के अंकेश ने पाई शहादत

Spread the love      अरुणाचल के कामेंग सेक्टर में गश्त के दौरान बर्फीले तूफान की चपेट में आने से हिमाचल के दो जवान शहीद हो गए। इसमें बिलासपुर के सेऊ गांव का अंकेश भारद्वाज और बैजनाथ उपमंडल की कंद्राल पंचायत के राकेश सिंह शामिल है  बैजनाथ विधानसभा की पंचायत […]

You May Like