बिलासपुर पुलिस ने 24 घण्टों में पकडे केबल चोरी और घर में सेंधमारी कर लूटपाट के आरोपी

0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 33 Second

Representational Crime Image

जिला बिलासपुर पुलिस को 24 घण्टों में चोरी व गृहभेदन के दो मामलों को हल करने में  मिली कामयाबी ।

दोनों मामलों में पहले से डकैती गृहभेदन , चोरी  व चिट्टे के मालों में संलिप्त व्यक्तियों को किया गिरफ्तार ।

The News Warrior

बिलासपुर 19 जनवरी

JTO BSNL ने 18 जनवरी को  जिला बिलासपुर के द्धारा पुलिस थाना सदर में एक शिकायत पत्र दिया कि 17/18-1-22 को अर्धरात्रि को नामालुम व्यक्ति के द्वारा कन्दरौर क्षेत्र में टैलिफोन केबल तार को काटकर चुरा लिया गया है जिस पर पुलिस थाना सदर में अभियोग संख्या 21/22 दिनाँक 18-1-22 अधीन धारा 379 भा0द0स0  व धारा 25 ए  Indian Telegraph Act 1885  के तहत दर्ज किया गया ।

अभियोग की तफ्तीशमु0आ0 अजय कुमार न0 02 तथा  सदर थाना की टीम के द्वारा की गई । छानबीन के दौरान कन्दरौर क्षेत्र में जगह-जगह पर CCTV कैमरा की फुटेज प्राप्त करके विशलेषण किया गया । CCTV कैमरा की फुटेज से एक सदिग्ध व्यक्ति को पुलिस तफ्तीश में शामिल किया गया जिसका नाम  सुरजीत @ कालु पुत्र श्री प्रेम लाल  निवासी गाँव डा0 कन्दरौर त0 सदर जिला बिलासपुर मालुम हुआ जिसने चोरी करना कबुल कर लिया जिसपर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है ।

पुलिस हिरासत /पुछताछ में आरोपी सुरजीत @ कालु ने कबुल किया कि उसी ने यह  चोरी की है तथा बतलाया कि उसने चुराई गई तार को देवेन्द्र सिंह पुत्र मुरली सिंह निवासी बार्ड न0 3 रौडा सैक्टर को बेची है जिस पर पुलिस ने देवेन्द्र सिंह के घर / दुकान पर दबिश देकर चोरीशुद्धा केबल तार को पिघली अवस्था में बरामद कर लिया है और अभियोग में दुसरे आरोपी देवेन्द्र सिंह उपरोक्त को भी गिरफ्तार कर लिया है ।

तफ्तीश में पाया गया कि  प्रथम आरोपी सुरजीत के खिलाफ पहले भी थाना में 4 अभियोग  पंजीकृत है ( 2 मुकदमें डकैती , 1 मादक द्रव्य अधिनियम व 1 मुकदमा लडाई झगडे का ) जिनमें से एक मामले में यह तीन वर्ष का कारावास काट चुका है । दोनो आरोपीयों को माननीय अदालत में पेश करने के उपरान्त तीन दिन का पुलिस रिमाण्ड हासिल किया गया है । मामले में अन्वेषण जारी है तथा यह पता किया जा रहा है कि इन्होनें और कहाँ -2 चोरी कर रखी है

दुसरे मामले में  पिछले कल 18 जनवरी  को पुलिस थाना सदर में श्री तेज पाल शर्मा  Executive Engineer PWD Mechanical Bilaspur  हाल रिहाईश D-2/6 चंगर सैक्टर बिलासपुर ने शिकायत की कि यह मकर सक्रान्ति की छुट्टी पर घर गया था जब यह दिनाँक 17-1-22 को अपने सरकारी क्वार्टर चंगर सैक्टर वापिस आया तो क्वार्टर के दरवाजे का कुन्डा टुटा पाया और क्वार्टर से गैस सिलेन्डर , गैस चुल्हा , फ्रीज , रैगुलेटर आदि सामान नामालुम चोरो के द्वारा क्वार्टर रिहाईश में  सेन्ध लगाकर गृहभेदन करके चुरा लिया था ।

इस शिकायत पर पुलिस थाना सदर में अभियोग संख्या 22/22 दिनाँक 18-1-22 अधीन धारा 457,380 भा0द0स0 दर्ज किया गया । मामले की तफ्तीश मु0आ0 सुनील कुमार न0 अन्वषणाधिकारी पुलिस चौकी शहर द्वारा अमल में लाई गई जो इस मामलें में पुलिस थाना सदर , पुलि चौकी शहर तथा पुलिस के जवानों द्वारा सादे वस्त्र में human intelligence एकत्रित की गई तथा शक के आधार पर लोअर मेन मार्किट बिलासपुर में दुकान न0 18 ए जितेन्द्रा रैफरीजरेशन में दबिश दी गई जहाँ पर उपरोक्त फ्रीज को शिकायतकर्ता के माध्यम से शिनाख्त करवाया गया तथा दुकान मालिक से मालुम हुआ कि यह फ्रीज इन्हें दो व्यक्तियों द्वारा बेचा गया है I

जिनके नाम पते (1 कर्ण पुत्र स्व0 मदन लाल वर्मा निवासी इन्दरा कलोनी मेन मार्किट बिलासपुर व उम्र 27वर्ष , दुसरे व्यक्ति का  नाम निशान्त पुत्र राजेन्द्र कुमार गांव देलग उम्र 27 वर्ष मालुम हुआ जिन्हें ढूंढ कर पूछताछ में शामिल करने पर इन दोनों ने इस गृह भेदन कर सामान को चोरी करना कबूल किया तथा जिस पर इन्हे अभियोग में गिरफतार किया गया और चोरीशुद्धा सामान-फ्रिज (रैफरीजरेटर) गैस सिलेन्डर, गैस चुल्हा रैगुलेटर को अलग-2 जगहों से इनकी निशानदेही पर बरामद किया गया है।

दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई तो आरोपी करन ने इस अभियोग के अतिरिक्त कुल चार मामले एक चोरी का दो चिट्टे के और एक मामला ब्लात्कार का होना भी कबूल किया है।  इनसे और पूछताछ जारी है कि इन्होनें इसके अतिरिक्त कहां-2 चोरी की है। कल दोनों को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा। ।

 

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

20 हजार की रिश्वत लेते पंचायत प्रधान गिरफ्तार, विजिलेंस ने दबोचा रंगे हाथों

Spread the love20 हजार की रिश्वत लेते पंचायत प्रधान गिरफ्तार, विजिलेंस ने दबोचा रंगे हाथों THE NEWS WARRIOR 19 जनवरी स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शिलाई उपमंडल की बेला पंचायत के प्रधान भगत सिंह को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। जानकारी […]
Representational Crime Image

You May Like