मंत्रिमंडल की 15 सितंबर को सुबह साढ़े दस बजे होगी बैठक, प्रमुख मुद्दो पर होगी चर्चा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 41 Second

THE  NEWS WARRIOR
12 /09 /2022

विभिन्‍न विधानसभा क्षेत्रों के दौरो के दौरान की गई घाेषणाओं पर मुहर लगाई जाएगी

हिमाचल प्रदेश:

हिमाचल प्रदेश सरकार एक बार फ‍िर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सामान्‍य प्रशासन ने बैठक के संबंध में शेड्यूल तय कर दिया है। बैठक सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कैबिनेट में मुख्‍यमंत्री की ओर से विभिन्‍न विधानसभा क्षेत्रों के दौरो के दौरान की गई घाेषणाओं पर मुहर लगाई जाएगी। इसके अलावा प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कर्मचारियों व पेंशनर्स को तीन प्रतिशत महंगाई भत्‍ता (डीए) की घोषणा की जा सकती है। डीए का भुगतान करने के लिए 450 करोड़ रुपये की आवश्यकता रहेगी।

एरियर की पहली किस्त को जल्द जारी किए जाने की संभावना

कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान के एरियर की पहली किस्त को जल्द जारी किए जाने की संभावना है। इसके तहत यदि विभाग एरियर भुगतान का फार्मूला तैयार कर लेता है, तो एरियर भुगतान को लेकर जल्द आदेश जारी हो सकते हैं।

पैरा पालिसी के तहत भरने की स्वीकृत प्रदान की जा सकती

सरकार की ओर से संशोधित वेतनमान के आधार पर कर्मचारी व पेंशनर्स को जनवरी 2016 से संशोधित वेतनमान के एरियर का भुगतान करना है। एरियर के रूप में कर्मचारी और पेंशनर्स को 1000 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। इसकी घोषणा मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने 15 अगस्त को सिरमौर जिला के सरांह में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में की थी। इसके लिए सरकार की तरफ से जल्द कर्ज लिए जाने की संभावना है। मंत्रिमंडल बैठक में 1000 हेल्पर व कुक के पदों को पैरा पालिसी के तहत भरने की स्वीकृत प्रदान की जा सकती है।

 

 

यह भी पढ़े:-

लाहुल स्‍पीति: चंद्रताल झील में डूबने से युवक की मौत, गोताखाेरों की टीम रवाना

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांगड़ा: गला रेतकर मजदूर ने उतारा पत्नी को मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Spread the love THE NEWS WARRIOR  12 /09 /2022 पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवा दिया कांगड़ा: हिमाचल के कांगड़ा में देहरा के तहत अप्पर- परागपुर में एक प्रवासी मजदूर ने अपनी पत्नी का गला रेतकर हत्या कर दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर […]

You May Like