चंबा: वन विभाग की टीम पर हमला, 2 भाइयों ने किया वार

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 4 Second

 THE  NEWS  WARRIOR
16 /11 /2022

राजस्व विभाग कर्मी भी घायल,पेड़ का ततमा कटाने पर हुए आगबबूला

हिमाचल प्रदेश के चंबा में वन विभाग और राजस्व विभाग की टीम पर 2 लोगों ने हमला कर दिया। टीम ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। पुलिस ने मंगलवार चंबा के कंठाई गांव निवासी केवल व महाजन चंद के खिलाफ सरकारी कार्य व ड्यूटी में बाधा पहुंचाने, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने पर मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, वन विभाग और राजस्व विभाग की टीम संयुक्त रूप से भालका बीट में अदालत के आदेश पर पेड़ का ततीमा काटने गई थी। टीम ने मार्क किए हुए पेड़ का ततीमा काटने की प्रक्रिया शुरू की। इस बीच आरोपी दोनों भाई वहां आ गए। वनपाल छबारू व ओम प्रकाश से गाली गलौज करने लगे। आरोपियों के हाथों में डंडे, पत्थर व दरात था।

जान मारने की धमकी भी दी
बताया जा रहा है कि आरोपियों ने पत्थरों से वनपाल ओम प्रकाश पर हमला कर दिया। दूसरे आरोपी ने डंडे से ओम प्रकाश के सिर पर वार किया। ओम प्रकाश के हाथ में चोट आई है। आरोपियों ने जान से मारने की धमकी भी दोनों टीमों को दी। वन विभाग टीम के अनुसार, कोलका पंचायत में पहली मार्च को आग लगने के कारण 3 लोगों के मकान जल गए थे।

प्रभावित परिवार ने इमारती लकड़ी के लिए वन विभाग कार्यालय में आवेदन किया था। इमारती लकड़ी के अधिकार भालका बीट के तहत आते हैं, लेकिन जो पेड़ प्रभावितों के लिए मार्क किए जा रहे थे। उन पर 2 स्थानीय निवासी अपना हक जता रहे थे। उनका कहना था कि यह पेड़ उनकी जमीन पर है। इस पर तहसीलदार व सदर थाना चंबा को निशानदेही के लिए लिखा गया था।

घायल टीम का मेडिकल चैकअप करवाया गया
15 जुलाई 2022 को राजस्व विभाग के क्षेत्रीय कानूनगो द्वारा निशानदेही की गई थी। इसके बाद कोलका गांव के कमल किशोर के आवेदन पत्र पर वन रक्षक प्रभारी भालका बीट व वनपाल छबारू द्वारा रिपोर्ट की गई, जो मंजूर हो गई। इसके बाद वनपाल छबारू ने 5 सितंबर को भालका में देवदार का एक सूखा पेड़ मार्क किया, लेकिन इसके बाद एक आरोपी ने चंबा अदालत में मुकदमा दायर कर दिया।

मार्कशुदा पेड़ की निशानदेही व संबंधित जानकारी अदालत में पेश करने को कहा गया था, जिसके लिए टीम उक्त स्थान पर गई थी। DSP हेडक्‍वार्टर चंबा अजय कुमार ने कहा कि वन विभाग की टीम पर हमला करने की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। विभाग की टीम का मेडिकल चैकअप भी करवाया जा रहा है।

DFO चंबा अमित शर्मा का कहना है। वन विभाग की टीम पर हमला करने के बारे में SP चंबा को शिकायत पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

इग्नू में सत्र जनवरी 2023 के लिए पुनः पंजीकरण प्रक्रिया शुरू

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आत्म निर्भरता एवं स्वदेशी अपनाकर चीन को आर्थिक क्षेत्र में दी जा सकती है मात

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 16 /11 /2022 पिछले 3 साल के दौरान भारत के चीन से आयात लगातार कम हो रहे भारत भारत के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 में वस्तुओं के आयात के मामले में एक बार पुनः […]

You May Like