चम्बा : पांगी घाटी में भारी हिमपात, पेयजल लाइनें जमीं, बिजली गुल होने से बढ़ी परेशानी

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 9 Second

 

the news warrior

25 जनवरी 2023

चम्बा : हिमाचल के चम्बा स्थित जनजातीय पांगी घाटी में भारी हिमपात हुआ है। कड़ाके की ठंड और भारी बर्फबारी होने के कारण  जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। पेयजल पाइप लाइन जम गई हैं, जिससे पेयजल व्यवस्था प्रभावित हुई है। वहीं, बिजली भी गुल हो गई है। ऐसे में पांगी वासियों को भारी परेशानी हो रही है।

पिछले वर्ष के मुकाबले अभी कम हुआ था हिमपात

जानकारी के अनुसार पांगी घाटी के फिंडपार गांव में बुधवार सुबह तक डेढ़ फीट ताजा हिमपात दर्ज हुआ है। पांगी में बर्फबारी का दौर अभी भी जारी है। पांगी में हुई इस भारी हिमपात की वजह से भले यहां का जनजीवन प्रभावित हुआ हो, लेकिन इस स्थिति के बीच यहां के बागवानों के चेहरे खिल उठे हैं, क्योंकि पांगी घाटी में इस बार की सर्दियों में बीते वर्षों के मुकाबले अभी तक कम हिमपात दर्ज हुआ था।

 

पेड़ों के चिलिंग आवर्स पूरा होने की बंधी उम्मीद

कम बर्फबारी से सेब की फसल पर इसका असर पड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं, लेकिन अब बागवानों में सेब की फसल को लेकर पैदा हुआ यह भय समाप्त होता नजर आने लगा है। इसकी वजह यह है कि अब सेब के पेड़ों को जितने घंटों के चिलिंग आवर्स मिलने चाहिए थे उनके पूरा होने की उम्मीद बंध गई है।

उधर, पांगी का शेष विश्व के संपर्क पूरी तरह से कटने के साथ-साथ घाटी के गांवों को एक-दूसरे के साथ जोड़ने वाली सड़कें भी इस बर्फ की वजह से अवरुद्ध हो गई हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हमीरपुर : माथुर धीमान को उनकी सराहनीय सेवाओं लिए किया जाएगा सम्मानित

Spread the love   the news warrior 25 जनवरी 2023 हमीरपुर : स्नेक सेवर के नाम से मशहूर आलमपुर गांव के निवासी माथुर धीमान को जयसिंहपुर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर  26 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा । माथुर धीमान शिक्षक हैं और लाहडू स्कूल में कार्यरत हैं । […]

You May Like