चंबा का अजय इंडिया पैरा सिटिंग बॉलीबॉल कैंप के लिए रवाना

The News Warrior
4 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 56 Second

 

The news warrior

3 जून 2023

चंबा : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से स्बंध रखने वाले अजय शर्मा स्पेशल इंडिया कैंप के लिए शनिवार को  रवाना हो गए हैं । जानकारी देते हुए जिला चंबा पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अत्री  ने बताया कि अजय का चयन अंतर्राष्ट्रीय पैरा सीटिंग वॉलीबॉल एशियन जॉन चैंपियनशिप कजाकिस्तान के लिए हुआ है। जिसका स्पेशल इंडिया कैंप बैंगलोर में 5 जून से 15 जून तक आयोजित होगा ।

 

यह भी पढ़ें : ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, 280 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा, 900 घायल

 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलना हर खिलाड़ी का सपना

इस कैंप में प्रदेश के 5 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं । जिसमें चंबा से अजय शर्मा, कांगड़ा से राजिंदर राणा, बिलासपुर से रचना देवी, किन्नौर से युधिष्ठिर नेगी और माला भक्ति  भाग ले रहे हैं । संजय अत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलना हर खिलाड़ी का एक सपना होता है जिसके लिए वह दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं।

 

यह भी पढ़ें : सरकारी नौकरी की तलाश खत्म, इन विभागों में भरे जा रहे पद

 

जिले के पहले अंतर्राष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी बने अजय

उन्होंने कहा कि उनमें से अजय भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट और वॉलीबॉल खेलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। अत्री ने बताया कि चंबा के जुम्हार क्षेत्र से स्बंध रखने वाले अजय जिले के पहले अंतर्राष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी बने हैं। जो देश के लिए विदेशों में खेलने के लिए जा रहे हैं। जिले में बिना सिंथेटिक ट्रैक, इंडोर स्टेडियम, कोचिंग के और मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध न होने के बावजूद भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जिले सहित प्रदेश व देश का नाम रोशन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं ।

 

यह भी पढ़ें : बालूगंज बाजार में धँसी सड़क, ट्रैफिक वाया चक्कर किया डायवर्ट

 

नई खेल नीति को लागू करना बहुत जरूरी

उन्होंने कहा कि यह जिला चंबा के साथ साथ पूरे प्रदेश व देश के लिए बहुत ही गर्व की बात है। एक तरफ जिला चंबा अभी तक आकांक्षी जिलों में समलित हैं वही दूसरी और जिला चंबा के कई होनहार खिलाड़ी  राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जिले सहित प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। जिसके लिए सरकार, खेल विभाग व प्रशासन को ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई खेल नीति को जल्द से जल्द लागू करना बहुत जरूरी है। नई खेल नीति लागू होने से खिलाड़ियों को एक अच्छा मंच मिलेगा और हिमाचल के खिलाड़ी नशे से दूर रहकर खेलों में अपना भविष्य को बना कसेंगे ।

 

यह भी पढ़ें : HPSSC की लटकी भर्तियों व रिजल्ट को लेकर सीएम ने कही यह बड़ी बात

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्लाज्मा बदलने वाला प्रदेश का पहला मेडिकल कॉलेज बना टांडा

Spread the love   The news warrior 3 जून 2023 कांगड़ा : टांडा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल ने एक और उपलब्धि हासिल कर स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा कर लिया है। टांडा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने प्लाज्मा एक्सचेंज प्रक्रिया से एक युवती का उपचार किया है। लोगों को अब उपचार […]

You May Like