कुल्लू के चनाईगाड में फटा बादल, लोगों ने घरों से भागकर बचाई जान

The News Warrior

THE  NEWS  WARRIOR
28 /07 /2022

हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश को लेकर अलर्ट किया जारी

रामपुर: 

मौसम विभाग ने आज प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया  है। जिसका असर भी दिखने को मिल रहा है। सुबह से ही प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। वहीं जिला कुल्‍लू के निरमंड उपमंडल के तहत आने वाले गांव चनाईगाड में आज बादल फटने से गांव में बाढ़ आ गई. जिससे गांव के लोगों का काफी नुकसान हुआ है. लोगों को घर से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी।

26 लोगों को निकाला गया सुरक्षित

मौसम विभाग की चेतावनी के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश लगातार अपना कहर बरपा रही है. जिला कुल्लू के बागा सराहन पंचायत के तहत आने वाले चनाईगाड गांव में पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आ  गई. जिससे आधा दर्जन मकानों में मलबा आ गया. बाढ़ आने से सुबह करीब पांच बजे लोगों ने घरों से भागकर अपनी जान बचाई और सुरक्षित स्थान पर चले गए. इस दौरान करीब 26 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला गया. इसमें कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं।

फसलों  को भारी  नुकसान 

पंचायत ने सभी लोगों को घरों से सुरक्षित जगह जाने की हिदायत दी गई है। हालांकि बादल फटने की सूचना मिलते ही मकानों में रह रहे परिवार सुरक्षित जगह पर चले गए थे। घरों के पीछे लगी पहाड़ी से बाढ़ और मलबा गिरने का क्रम लगातार जारी है।  ग्रामीणों की ओर से बनाए गए वीडियो में साफ दिख रहा है कि पहाड़ी से तेज रफ्तार में बाढ़ घरों की ओर आ रही है. मलबे से घरों के ठीक पीछे खेत और रास्तों को भारी नुकसान पहुंचा है।

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को दी गई सूचना 

वहीं, पंचायत प्रधान प्रेम ठाकुर ने कहा कि सुबह करीब पांच बजे पहाड़ी में बादल फटने से बाढ़ आई। चनाईगाड में रह रहे परिवारों के कुछ सदस्‍यों को हल्की चोटें पहुंची हैं।  हालांकि सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. पंचायत की ओर से तुरंत स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई जिसके बाद सभी घरों को खाली करवा लिया गया है।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

धर्मशाला: खड्ड में डूबने से दिल्ली की युवती की मौत, पढ़े पूरी खबर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मंत्रिमंडल की बैठक में बड़ा फैसला, कॉलेज और यूनिवर्सिटी शिक्षकों के युजीसी स्केल को मंजूरी

THE  NEWS  WARRIOR 28 /07 /2022 सरकार पर करीब 400 करोड़ रुपये का वित्तीय पड़ेगा बोझ शिमला:- शिमला में मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता मे चल रही हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। हिमाचल प्रदेश के कॉलेज व विश्वविद्यालय शिक्षकों को सरकार ने यूजीसी स्केल […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd