सुंदरनगर में छापा मारने गई पुलिस टीम के सदस्य पर ही लगा चरस लाने का आरोप

Drugs

The News Warrior 

13 जनवरी 2022 

मंडी जिले के सुंदरनगर में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाने वाला एक मामला सामने आया है। दरअसल नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड-एक में मादक पदार्थों की खेप आने की गुप्त जानकारी मिलने पर छापा मारने गई पुलिस की विशेष जांच टीम पर आरोप लगा है पुलिस युवक को फ़साने के पहले से ही अपने साथ  मादक पदार्थ लेकर आयी थी। बताया जा रहा है कि विशेष जांच टीम (एसआइयू) को जानकारी मिली थी कि संदिग्ध युवक हेरोइन बेचने का काम करता है और एक दिन पहले ही उसके पास हेरोइन की भारी खेप पहुंची है। 

जब युवक के घर में पुलिस की विशेष जांच टीम छापा मारने पहुंची तो वहां के स्थानीय लोगों ने  आरोप लगाया है कि टीम में शामिल 1 हवलदार अपनी जेेब में चरस छिपाकर छापा मारने पहुंचा था। इन आरोपों के बाद जब तलाशी ली गई तो हवलदार के पास से लगभग 2 से 3 ग्राम चरस मिला जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। हंगामा होने के बाद पुलिस को युवक को क्लीन चिट देकर वापिस जाना पड़ा। 

अब तक आई  जानकारी के मुताबिक मंडी से पुलिस की एक पांच सदस्यीय विशेष जांच टीम बुधवार सुबह युवक के घर छापा मारने पहुंची थी।  इस दौरान वार्ड पार्षद व कुछ अन्य लोग भी टीम के साथ मौजूद थे। परन्तु स्थानीय लोगों ने पुलिस को घर के अंदर जाने से यह कह कर रोक दिया कि पुलिस युवक को झूठे केस में फंसाने के लिए खुद अंदर जाकर नशे की खेप न रख दे।  

 एकत्रित लोगों ने घर के अंदर प्रवेश करने से पहले पुलिस टीम की तलाशी लेने की बात कही और इस तलाशी के दौरान एक हवलदार की जेब से 2 से 3 ग्राम चरस मिली। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस दौरान पुलिस कर्मी ने चरस झाड़ियों में फेंक दी जिसे उन्होंने बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस टीम को युवक को क्लीन चिट देकर वापिस जाना पड़ा परन्तु इस दौरान बनाई गयी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है | 

जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने पूरे मामले पर जांच बैठा दी है और पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की रिपोर्ट तलब की है। डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।  रिपोर्ट मिलने पर आरोपी पाए जाने पर आरोपी पुलिस जवान को निलंबित किया जा सकता है। उसके  और मादक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया जा सकता है । टीम के अन्य सदस्यों पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

 

ये भी पढ़ें: पांवटा साहिब में अवैध शराब की तस्करी करता युवक हुआ गिरफ्तार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

हिमाचल के सभी जिलों में होगी तहसीलदार के पदों पर भर्ती

The News Warrior  13 जनवरी 2022  हिमाचल में नौकरियां तलाश रहे युवाओं के लिए आया एक और अवसर। मंडी, सोलन, शिमला, हमीरपुर, बिलासपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में तहसीलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी। हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए प्रदेश भर के युवाओं […]
Jobs

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd