बल्क ड्रग पार्क का निर्माण देगा 25000युवाओं को रोज़गार –सुमीत शर्मा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:7 Minute, 53 Second

 

 

THE  NEWS WARRIOR
03 /09 /2022

बल्क ड्रग पार्क की यह सौगात हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत करने में अहम योगदान देगी

बिलासपुर 

हिमाचल प्रदेश को बल्क ड्रग पार्क के निर्माण की केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा सैद्धान्तिक मंजूरी मिलने से प्रदेश के हज़ारों युवाओँ को रोजगार मिलना सुनिश्चित हुआ है केंद्र की मोदी सरकार की बल्क ड्रग पार्क की यह सौगात हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत करने में अहम योगदान देगी. हिमाचल को मिले बल्क ड्रग पार्क के लिए मोदी सरकार,भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यबाद करते हुए यह बात भाजपा के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र प्रभारी व प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सुमीत शर्मा ने कही।

हज़ारों युवाओँ को रोजगार मिलना सुनिश्चित

सुमीत ने इस पर जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र से हिमाचल में इस बड़े प्रोजेक्ट को लाने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का अहम योगदान रहा है वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने डबल इंजन की सरकार की ताकत से इस बड़े प्रोजेक्ट को हिमाचल के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए लेकर आने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में जब दवा निर्माण कम्पनियों को कच्चे माल की कमी का सामना करना पड़ा तब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में दवाइयों के निर्माण के लिए कच्चे माल की पूर्ति करने के लिए हिमाचल प्रदेश को बल्क ड्रग पार्क के निर्माण की केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा सैद्धान्तिक मंजूरी मिलने से प्रदेश के हज़ारों युवाओँ को रोजगार मिलना सुनिश्चित हुआ है

आर्थिकी को मजबूत करने में अहम योगदान

केंद्र की मोदी सरकार की बल्क ड्रग पार्क की यह सौगात हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत करने में अहम योगदान देगी. हिमाचल को मिले बल्क ड्रग पार्क के लिए मोदी सरकार,भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यबाद करते हुए यह बात भाजपा के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र प्रभारी व प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सुमीत शर्मा ने कही। सुमीत ने इस पर जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र से हिमाचल में इस बड़े प्रोजेक्ट को लाने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का अहम योगदान रहा है वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने डबल इंजन की सरकार की ताकत से इस बड़े प्रोजेक्ट को हिमाचल के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए लेकर आने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में जब दवा निर्माण कम्पनियों को कच्चे माल की कमी का सामना करना पड़ा तब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में दवाइयों के निर्माण के लिए कच्चे माल की पूर्ति करने के लिए 3 बल्क ड्रग पार्क के निर्माण का निर्णय लिया।

ड्रग पार्क 1200 करोड़ की लागत से 1406 एकड़ भूमि में बनेगा

इस पर पहल करते हुए केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया से उनके गगरेट विधानसभा दौरे के दौरान बात कर हिमाचल का पक्ष रखा। तत्पश्चात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने निरन्तर केंद्र में प्रयास कर इस प्रोजेक्ट को हिमाचल के लिए सुनिश्चित करवाया। सुमीत ने बताया कि यह ड्रग पार्क 1200 करोड़ की लागत से 1406 एकड़ भूमि पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के ऊना जिला के हरोली में बनेगा। जिसका 90 फीसदी खर्च का वहन केंद्र सरकार व 10 फीसदी प्रदेश सरकार करेगी।

प्रदेश में 20 हज़ार करोड़ का निवेश आएगा

सुमीत शर्मा ने बताया कि इस प्रोजेक्ट से प्रदेश में 20 हज़ार करोड़ का निवेश आएगा। वहीं 25 से 30 हज़ार युवाओं को रोजगार मिलेगा एवम हिमाचल प्रदेश आर्थिक व राजस्व की दृष्टि से भी सम्बल होगा।बल्क ड्रग पार्क के निर्माण का निर्णय लिया। इस पर पहल करते हुए केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया से उनके गगरेट विधानसभा दौरे के दौरान बात कर हिमाचल का पक्ष रखा। तत्पश्चात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने निरन्तर केंद्र में प्रयास कर इस प्रोजेक्ट को हिमाचल के लिए सुनिश्चित करवाया।

प्रदेश आर्थिक व राजस्व की दृष्टि से भी सम्बल होगा

सुमीत ने बताया कि यह ड्रग पार्क 1200 करोड़ की लागत से 1406 एकड़ भूमि पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के ऊना जिला के हरोली में बनेगा। जिसका 90 फीसदी खर्च का वहन केंद्र सरकार व 10 फीसदी प्रदेश सरकार करेगी। सुमीत शर्मा ने बताया कि इस प्रोजेक्ट से प्रदेश में 20 हज़ार करोड़ का निवेश आएगा। वहीं 25 से 30 हज़ार युवाओं को रोजगार मिलेगा एवम हिमाचल प्रदेश आर्थिक व राजस्व की दृष्टि से भी सम्बल होगा।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

पनोह के पास भूस्खलन से सनौर गांव खतरे की जद में, तहसीलदार घुँमारवीं ने लिया प्रभावित गांव का जायजा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल के चंबा में भूकंप के झटके,डलहौजी था मुख्य केंद्र

Spread the love THE NEWS WARRIOR 05 /09 /2022 भूंकप रविवार देर रात 12 बजकर 10 मिनट पर आया चंबा:- हिमाचल प्रदेश की धरती आधी रात को भूकंप के झटकों से हिल गई। चंबा जिला सहित कई अन्य क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूंकप रविवार देर […]

You May Like