माता चिन्तपूर्णी के दरवार में श्रद्धालुओं ने चढ़ाया सोने का मुकट चांदी का छत्र व वर्तनों का सैट

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 36 Second
THE NEWS WARRIOR
03 /09 /2022

माता चिन्तपूर्णी के दरवार में श्रद्धालुओं ने चढ़ाया सोने का मुकट चांदी का छत्र व वर्तनों का सैट

चिन्तपूर्णी:

शक्तिपीठ चिन्तपूर्णी माता के दरबार में एक भक्तबने सोने का मुकुट व दूसरे ने चांदी के बर्तन किए भेंट किए । दोनों पंजाब के रहने वाले बताए गए हैं । मां के ये दोनों भक्त शनिवार की सुबह जालंधर से आये । श्रद्धालु ने लगभग 117.490 ग्राम का सोने का मुकुट और 641 ग्राम का चांदी के छत्र मां चिंतपूर्णी के दरबार में अर्पित किए है। वहीं दूसरे श्रद्धालु ने गुप्त रूप से चांदी का थाल, चांदी की 5 कटोरी, चांदी के दो चमच और चांदी का एक गिलास चढ़ाया।

हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु नतमस्तक:

मां चिन्तपूर्णी के प्रति भक्तों की आस्था का इसी से पता चलती है कि यहां हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु नतमस्तक होने आते है और सोने चांदी के साथ लाखों रुपये नकद चढ़ावा भी चढ़ा जाते है। इस से पहले भी कई श्रद्धालुओं द्वारा माँ के दरबार में सोना, चांदी और गाड़ियां तक भेंट की गई है। मंदिर अधिकारी बलवंत ने बताया कि पहले ही श्रद्धालु मां के दरबार में सोने चांदी के गहने, मुकुट, छत्र और अन्य वस्तुएं चढ़ाते रहे हैं। वहीं शनिवार को पंजाब से आए 2 श्रद्धालुओं में से एक ने 117 ग्राम से ज्यादा सोने का मुकुट और आधा किलो से ज्यादा चांदी का छत्र माता को भेंट किया। जबकि दूसरी तरफ पंजाब से ही आए एक अन्य श्रद्धालु ने मां को करीब 3 किलो 881 ग्राम चांदी के बर्तन भेंट किए हैं। उन्होंने कहा कि मां चिंतपूर्णी दोनों श्रद्धालुओं की हर मनोकामना को पूरा करें और विश्व कल्याण का आशीर्वाद समस्त संसार को दें।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

पहाड़ी से पत्थर गिरने से मणिमहेश यात्रा पर गए एक श्रद्धालु की मौत, दो घायल

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पनोह के पास भूस्खलन से सनौर गांव खतरे की जद में, तहसीलदार घुँमारवीं ने लिया प्रभावित गांव का जायजा

Spread the love  THE NEWS WARRIOR 03 /09 /2022 तहसीलदार जय गोपाल शर्मा ने शनिवार को प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा  घुमारवीं: घुमारवीं उपमण्डल के अंतर्गत आने वाले पटवार सर्कल बकरोआ के गांव सनौर में भूस्खलन होने से कुछ रिहायशी मकानों को खतरा हो गया है । तहसीलदार जय गोपाल […]

You May Like