डॉ. रीता कुमारी को आदर्श शिक्षक सम्मान-2021 राज्यपाल अर्लेकर ने किया सम्मानित

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 33 Second

*डॉ. रीता कुमारी को आदर्श शिक्षक सम्मान-2021 राज्यपाल अर्लेकर ने किया सम्मानित

*डॉ. रीता को इससे पहले वर्ष 2009 और 2010 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा समाज सेवा के लिए सम्मानित किया जा चुका है

 

THE NEWS WARRIOR 

SHIMLA – 16/11/21

 

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में कार्यरत पत्रकारिता की सहायक आचार्य डॉ.रीता कुमारी को हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय शिमला में मुख्य अतिथि श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, राज्यपाल हिमाचल प्रदेश ने आदर्श शिक्षक सम्मान-2021 से सम्मानित किया ।

डॉ. रीता को यह सम्मान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और उमंग फाउंडेशन द्वारा “दिव्यांगजनों की प्रतिभा का सम्मान समारोह” में दृष्टिहीन व अन्य दिव्यांगजन विद्यार्थियों के प्रति शिक्षिका के तौर पर उच्चतम मानवीय मूल्यों का निर्वहन करते हुए अपनी जिम्मेवारी निभाकर शिक्षक व समाज के लिए प्रेरणास्पद व अनुकरणीय कार्य के लिए दिया गया ।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और उमंग फाउंडेशन द्वारा “दिव्यांगजनों की प्रतिभा का सम्मान समारोह” का आयोजन विश्वविद्यालय सभागार में किया गया। इसमें उन दिव्यांग युवाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने विशिष्ट उपलब्धियां प्राप्त की हैं।

समारोह के मुख्य अतिथि श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, राज्यपाल हिमाचल प्रदेश ने शिरकत की । कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य सिकंदर कुमार और विशिष्ट अतिथि के रूप में आचार्य नागेश ठाकुर सदस्य यूजीसी ने शिरकत की ।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और उमंग फाउंडेशन द्वारा “दिव्यांगजनों की प्रतिभा का सम्मान समारोह” द्वारा दिव्यांगजनों के प्रति ईमानदारी से अपना दायित्व निभाने और उन्हें बनाने में सहयोग करने के लिए शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया ।

डॉ. रीता को इससे पहले वर्ष 2009 और 2010 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा समाज सेवा के लिए सम्मानित किया जा चुका है।  डॉ. रीता ने इस सम्मान के लिए अपने माता पिता गुरुजनों हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय और विशेष तौर पर दिव्यांगजनों के लिए कार्य कर रही संस्था उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रोफेसर अजय श्रीवास्तव का धन्यवाद किया है ।।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विक्रमादित्य को छोड़ सभी विधायकों का गंगाजल से होगा शुद्धिकरण : देवभूमि क्षत्रिय संगठन

Spread the love   विक्रमादित्य को छोड़ सभी विधायकों का गंगाजल से होगा शुद्धिकरण : देवभूमि क्षत्रिय संगठन सोलन –  स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर हिमाचल प्रदेश में  राजनीतिक हंगामा जारी है इसको लेकर देवभूमि स्वर्ण मोर्चा और देवभूमि  क्षत्रिय संगठन द्वारा पद यात्रा का आयोजन किया गया है […]