JCC की बैठक पर कर्मचारियों की निगाहें, मिल सकता है बड़ा तोहफा

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 35 Second

JCC की बैठक पर कर्मचारियों की निगाहें, मिल सकता है बड़ा तोहफा

 

 शिमला – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज राजधानी शिमला में संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक आयोजित होगी। जेसीसी की बैठक में कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है प्रदेश की जयराम सरकार के कार्यकाल में  पहली बार 6 साल बाद होने वाली इस बैठक में कई घोषणाएं हो सकती हैं छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करवाने पर भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर घोषणा कर सकते हैं। 

पड़ोसी राज्य पंजाब की तर्ज पर छठे वेतनमान  की घोषणा होना तय माना जा रहा है पंजाब सरकार अपने कर्मचारियों के लिए पहले ही छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू कर चुकी है अब ऐसे में हिमाचल की सरकार इसपर कार्य कर रही है।  केंद्र सरकार कर्मचारियों को पहले ही जनवरी 2016 में सातवां वेतनमान  दे चुका है। इसके बाद पंजाब सरकार द्वारा भी वेतनमान आयोग को देने में देरी की गई और यही कारण है कि अब हिमाचल की कर्मचारियों को भी इसके लिए इंतजार करना पड़ रहा है। 

आज आयोजित हो रही इस बैठक में कर्मचारियों के डीए की घोषणा भी हो सकती है इससे पहले कर्मचारियों को डीए जारी करने पर एक बड़ा विवाद हो चुका है उस समय सरकार द्वारा दिए की अधिसूचना को वापस ले लिया गया था। 

हिमाचल में लगभग पौने तीन लाख से अधिक सरकारी कर्मचारी हैं  जिन में नियमित नौकरी करने वाले कर्मचारी तथा अनुबंध कर्मचारी और अन्य कई वर्ग शामिल है यदि एक कर्मचारी 5 वोटों का प्रभाव रखता है तो लगभग हिमाचल प्रदेश में 10 लाख से अधिक वोट बैंक मान चलते हैं  लगभग 70 लाख वाली आबादी वाले हिमाचल प्रदेश में यह 10 लाख वोट एक बड़ी अहमियत रखते हैं उप चुनावों में मिली करारी हार के बाद यह बीजेपी के लिए एक मास्टर स्ट्रोक हो सकता है। 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

JCC की बैठक में कर्मचारियों को जयराम सरकार का तोहफा, 2 वर्ष किया अनुबंध….

Spread the love JCC की बैठक में कर्मचारियों को जयराम सरकार का तोहफा, 2 वर्ष किया अनुबंध…. शिमला – अनुबंध कर्मचारियों के नियमितीकरण की अवधि तीन वर्ष से घटाकर दो वर्ष करने की घोषणा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) की […]

You May Like