उत्तर प्रदेश भेजी गईं 40 लाख की नकली दवाइयां पकड़ीं, ठिकाने लगाने की तैयारी में था गिरोह

The News Warrior

THE NEWS  WARRIOR
03 /12 /2022

फर्जी बिल ट्रेस करने पर टीम को पता चला कि कोरियर के माध्यम से भी नकली दवाइयों की सप्लाई हुई

सोलन:

राज्य दवा नियंत्रक प्राधिकरण की टीम ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के सोलन के बद्दी से कोरियर से उत्तर प्रदेश भेजी गईं 40 लाख की नकली दवाइयों को पकड़ा है। गिरोह इन्हें कोरियर के जरिये ठिकाने लगाने की तैयारी में था। फर्जी बिल ट्रेस करने पर टीम को पता चला कि कोरियर के माध्यम से भी नकली दवाइयों की सप्लाई हुई है। यह कोरियर आगरा के लिए भेजा गया है। ऐसे में हिमाचल दवा नियंत्रक अधिका री ने शुक्रवार को आगरा पुलिस और ड्रग कंट्रोलर से संपर्क किया। इसके बाद नकली दवाओं के इस कोरियर को जब्त कर लिया गया। पता लगाया जा रहा है कि इससे पहले कितने कोरियर भेजे गए हैं। नकली दवा कारोबार के इस मामले में भले ही आगरा का मुख्य आरोपी मोहित बंसल हिरासत में है, लेकिन गिरोह दवाओं को ठिकाने लगाने में लगा है।

देश भर में अलर्ट जारी

उधर, प्रदेश सरकार ने बद्दी में हाल ही में पकड़ी गई नामी कंपनियों के नाम पर तैयार नकली दवाओं को लेकर देश भर में अलर्ट जारी किया है। नकली दवा मामले में प्रदेश सरकार लगातार दवा नियंत्रक प्राधिकरण अधिकारियों से रिपोर्ट ले रही है। अभी तक जांच में पाया गया है कि आरोपियों ने नकली दवाओं को उत्तर प्रदेश में बेचा है। उत्तर प्रदेश में लाखों रुपये की नकली दवाओं को बरामद किया जा चुका है। गिरफ्तार किए गए आगरा के रहने वाले मुख्य आरोपी मोहित बंसल के घर से बरामद की गई दवाइयों को कब्जे में ले लिया गया है। इन दवाओं की अभी पैकिंग होनी थी। हिमाचल दवा नियंत्रक प्राधिकरण को आशंका है कि आरोपियों ने उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी नकली दवाओं की आपूर्ति की होगी।

ड्रग विभाग को गाड़ी से मिले दो बिल
उधर, ड्रग विभाग की टीम ने आरोपी मोहित बंसल की गाड़ी से दो बिल बरामद किए हैं। इन्हें आरोपी ने छिपाकर रखा था। इसके अलावा गाड़ी से एक कॉपी भी मिली है, जिसमें उसने बैंक के लेन-देन का हिसाब लिखा है। आरोपी ने इसके बारे में विभाग को अवगत नहीं करवाया था। पुलिस पकड़े गए बिल के सामान के बारे में रिमांड पर चल रहे आरोपी मोहित बंसल से पूछताछ कर रही है। विभागीय टीम मौके से मिले सभी दस्तावेजों के आधार पर क्रास जांच कर रही है। आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया जाना है, लेकिन अगर इसने जांच में सहयोग नहीं किया तो रिमांड और बढ़ाई जाएगी। मामले में तीन आरोपी पहले ही न्यायिक हिरासत में हैं। ड्रग नियंत्रक नवनीत मरवाह ने क्रास जांच करने की पुष्टि की है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

दिल्ली से कुल्लू-मनाली जाएं सिर्फ 8500 में, टाइम टेबल और टिकट रेट जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मंडी: 3 किलो चरस के साथ एक नशा तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने गांव नागचला में की कार्रवाई

THE  NEWS WARRIOR 03 /12 /2022 पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके मामला दर्ज कर जांच शुरू मंडी हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की पुलिस की ओर नशे के खिलाफ छेड़ा गया अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में कार्रवाई करते हुए बल्ह पुलिस टीम ने नागचला शनि मंदिर के […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd