मनाली में आज से पांच दिवसीय राष्ट्रस्तरीय विंटर कार्निवल का हुआ आगाज़

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 21 Second

THE NEWS WARRIOR
02/01/2023

मनाली

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विंटर कार्निवाल का शुभारंभ किया, वही 200 से अधिक स्थानिय महिला मण्डलों वह देश के अन्य राज्यों से आये कलाकार ले रहे भाग ।

पर्यटन नगरी मनाली में पांच दिवसीय राष्ट्रस्तरीय विंटर कार्निवाल का आगाज आज से हो चुका है । 2 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक मनाये जाने वाले इस विंटर कार्निवल का शुभारम्भ आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मनाली की अधिष्ठ देवी हडिम्बा के दरवार में पूजा अर्चना कर किया ।

विंटर क्वीन प्रतियोगिता का भी किया जाएगा आयोजन

इसके पशचात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विभिन्न महिला मण्डलों तथा देश के अलग अलग जगहों से कार्निवाल परेड में भाग लेने आये प्रतिभागियों की झांकियों को हरि झण्डी दिखा कर रवाना किया। मनाली में अगले पांच दिनों तक जंहा देश के अलग अलग राज्यों की संस्कृति की झलक देखने को भी मिलेगी वंही इस दौरान विंटर क्वीन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।

माता हडिम्बा के दरबार में पूजा अर्चना कर विंटर कार्निवाल का किया शुभारम्भ 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विभिन्न महिला मण्डलों तथा देश के अलग अलग जगहों से कार्निवाल परेड में भाग लेने आये प्रतिभागियों की झांकियों को हरि झण्डी दिखाने के बाद पैदल ही मॉल रोड़ की विंटर कार्निवल परेड़ के साथ चन पडे। विंटर कार्निवाल में बतौर मुख्यतिथि आये हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आज माता हडिम्बा के दरबार में पूजा अर्चना कर विंटर कार्निवाल का शुभारम्भ किया गया है उन्होने कहा कि विंटर कार्निवाल सर्दियों में होने वाला एक खास त्यौहार है और इस में महिलाओं की भूमिका अहम रहती है ।

पर्यटन को बढावा देने के लिए उठाए जाएंगे उचित कदम 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय एक और अच्छी तरह से मनाया जाएगा। उन्होने कहा कि मनाली सबसे सुदंर पर्यटन स्थलों में से एक है और मनाली के लोग काफी भोले भाले है । उन्होने कहा कि आने वाले समय में यंहा पर पर्यटन को बढावा देने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें:

हिमाचल पुलिस न्यूयॉर्क पुलिस को करेगी फॉलो : DGP संजय कुंडू

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने किया पलटवार

Spread the love THE NEWS WARRIOR 02/01/2023 हिमाचल में ऑपरेशन लॉट्स कों लेकर भाजपा कांग्रेस आमने- सामने पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने किया पलटवार बोले हार कों पचा नहीं पा रहें जयराम हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑपेरशन लॉट्स कों लेकर दिए बयान […]

You May Like