पूर्व सीएम शांता कुमार ने फेसबुक पोस्ट से जताई आपत्ति, अनुराग ठाकुर से की अपील

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 6 Second

 

the news warrior 

15 फरवरी 2023

पालमपुर : हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार  ने  आई.पी.एल. नीलामी  के लिए प्रयोग करने वाले शब्दों पर आपत्ति  जताई है । उन्होंने बताया  कि वह प्रातःकाल अखबार के प्रथम पृष्ठ पर पहली खबर को पढ़ते-पढ़ते ही कुछ सोचने लगे । जिसे  सोचते-सोचते उनका  सिर शर्म से झुक गया।

 

यह भी पढ़ें : शिमला के बिथल में चौहान जनरल स्टोर में भीषण अग्निकांड , करोड़ों का नुकसान ।

 

उन्होंने कहा कि अखबार में खबर थी कि आई.पी.एल. नीलामी में भारत की कोई बेटी सबसे अधिक डेढ़ करोड़ में बिकी, कोई बेटी 40 लाख रुपए  में बिकी, कोई बेटी नीलामी में बहुत सस्ती बिकी और कोई बेटी बहुत मंहगी बिकी। आई.पी.एल. खेलों के लिए इसी प्रकार हर वर्ष नीलामी लगती है और देश के बहादुर खिलाड़ी खरीदे और बेचे जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें : नलवाड़ी मेले में होगी बेस्ट कपल कहलूर प्रतियोगिता , इस दिन तक करें आवेदन

 

भारत के बहादुर खिलाडियों के ऐसे शब्दों का प्रयोग सही नहीं

शांता कुमार ने कहा भाषाएं इतनी दिवालिया नहीं हुई हैं कि इस गौरवपूर्ण कार्य के लिए अच्छे शब्द न मिलें। उनका कहना है कि नीलामी में खिलाड़ियों का लाखों करोड़ों में खरीदा और बेचा जाना क्यों लिखा जाता है। वस्तुएं खरीदी और बेची जाती हैं । दुर्भाग्य से भारत में कभी-कभी नेताओं की भी नीलामी होती है वे भी खरीदे और बेचे जाते हैं । परन्तु  भारत के बहादुर खिलाडियों के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग करना सही नहीं है । खिलाड़ियों के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग बिलकुल नहीं  किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाड़ियों को भी ऐसे शब्दों का प्रयोग करने का  विरोध करना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें : अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, इस दिन से करें आवेदन ।

खेलने के लिए  खिलाड़ी को धन से किया जाता है  सम्मानित

उनका कहना है कि उस अर्थ में न तो कोई नीलामी होती है और न ही कोई खरीदा व बेचा जाता है। वास्तव में कोई संस्था खेलने के लिए  किसी खिलाड़ी को धन से सम्मानित करती हैं। अच्छे खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिये संस्थाओं का आपस में मुकाबला होता है।

 

खेल मंत्री अनुराग  ठाकुर से किया आग्रह

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भारत सरकार के खेल मंत्री अनुराग  ठाकुर से आग्रह किया है कि इन शब्दों का प्रयोग न किया जाए। ये खिलाड़ी किसी संस्था के लिए खेलते हैं । कोई संस्था इन खिलाड़ियों को खेलने के लिए लाखों करोड़ों  से सम्मानित करती है। उन्होंने कहा कि  मुझे विश्वास है कि हिमाचल के योग्य युवा नेता अनुराग ठाकुर इस महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय लेकर एक ऐतिहासिक काम करेंगे।

 

यह भी पढ़ें : विजिलैंस ने 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा नायब तहसीलदार ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सुक्खू सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी भाजपा, हर चौक पर होगा विरोध प्रदर्शन

Spread the love   the news warrior  15 फरवरी 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश में दो  महीने पहले बनी सुक्खू सरकार के खिलाफ भाजपा आज से सड़कों पर उतर रही है। सरकारी संस्थानों को बंद करने के विरोध में भाजपा ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आज से शुरू कर […]

You May Like