खबर का असर: द न्यूज़ वॉरियर की खबर पर खुले में कूड़ा फेकने पर हुई एफ आई आर दर्ज

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 39 Second

THE NEWS WARRIOR
07 /03/2022

बाड़ी मझेड़वां में खुले में फैंकी एक्सपाइर हुई कीटनाशक दवाईयां और बीज

आई. पी.सी. की धारा 269 के तहत मामला दर्ज

द न्यूज़ वॉरियर ने उठाया था मुद्दा

घुमारवीं:-

घुमारवीं के बाड़ी मझेड़वां के पास सडक किनारे कूड़े के साथ खुले में एक्सपाइर हुई कीटनाशक दवाईयां और बीज फैंके गये थे। जिससे जहां  पशु-पक्षियों को खतरा हैं वहीं मनुष्य में भी संक्रमण फैल सकता है। जब ग्राम पंचायत बाड़ी मझेड़वां के प्रधान पंकज चन्देल को यह जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस थाना में इसकी एफ.आई.आर दर्ज करवाई। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया हैं की मामले की जांच की जाए और दोषी को जुर्माना भी किया जाए ।

द न्यूज़ वॉरियर की खबर का असर 

6 मार्च रविवार को द न्यूज़ वॉरियर ने घुमारवीं के बाड़ी मझेड़वां में खुले में एक्सपाइर हुई कीटनाशक दवाईयां और बीज फैंकने के मुद्दे को लेकर एक वीडियो डाला था। जिसका असर यह देखने को मिला की, प्रशासन एक दम हरकत में आया और रातो-रात ही कूड़ा हटवा दिया गया।

धारा 269 के तहत मामला दर्ज

जानकारी के अनुसार घुमारवीं के बाड़ी मझेड़वां के पास सडक किनारे कूड़े के साथ खुले में एक्सपाइर हुई कीटनाशक दवाईयां और बीज फैंके गए थे। जब  ग्राम पंचायत बाड़ी मझेड़वां के प्रधान पंकज चन्देल इस  बात की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सुचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी और आई. पी.सी. की धारा 269 के तहत मामला दर्ज कर लिया ।

एस. डी. एम राजीव ठाकुर के आदेश के बाद पुलिस और कृषि विभाग की टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की।  छानबीन में पाया गया की यह सामान बरठी दूकान का था। दुकान मालिक ने गलती मानते हुए रात को ही सारा कूड़ा वहा से हटवा दिया हैं।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट: आठ मार्च को मौसम रहेगा साफ, नौ को बारिश व हिमपात की संभावना

Spread the love THE NEWS WARRIOR 07 /08/2022 एक बार फिर मौसम ने ली करवट पहाड़ों में हिमपात का क्रम जारी ठंड में हुआ इजाफ़ा  शिमला:- हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट बदले हुए है। रविवार से बारिश व हिमपात हो रही है। सोमवार को भी पहाड़ों व ऊंचाई वाले क्षेत्रों […]

You May Like