शहीद अंकुश को मिलेगा सेना मेडल, सेना ने दिया परिजनों को निमंत्रण, चार को मिलेगा सम्मान

The News Warrior

 शहीद अंकुश को मिलेगा सेना मेडल

 गलवान में हुई मुठभेड़ में देश के लिए दी थी कुर्बानी

 सेना की तरफ से परिजनों को मिला निमंत्रण

चार को मिलेगा सम्मान

घुमारवीं :-

भारत-चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा के समीप गलवान में हुई सेना की मुठभेड़ में शहीद हुए अंकुश ठाकुर को सेना मेडल मिलेगा। मामून मिलिट्री स्टेशन में आयोजित पश्चिमी कमान आलंकरण समारोह जीओसी- इन- सी पश्चिमी कमान द्वारा सेना मेडल प्रदान किया जाएगा।

परिजनों को निमंत्रण

शहीद के परिजनों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चार मार्च, 2022 को मामून मिलिट्री स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। सेना की तरफ से परिजनों को निमंत्रण पत्र दिया है। शहीद अंकुश ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मनोह में गुरुवार को क्षेत्र के लोगों ने एकत्रित होकर शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

गणमान्य व्यक्ति  रहे मौजूद 

इस दौरान बीडीओ मनोज कुमार, पुलिस थाना प्रभारी भोरंज सूरम सिंह, कर्नल अशोक वर्मा, नंदलाल, कड़ोहता पंचायत प्रधान संध्या वर्मा, नंदकिशोर नड्डा, शहीद अंकुश के पिता अनिल ठाकुर, माता ऊषा, भाई आदित्य ठाकुर मौजूद रहे।

2020 में गलवान घाटी में हुए थे शहीद

जाहिर है कि वर्ष 2020 में गलवान घाटी में हुई मुठभेड़ में अकुश ठाकुर शहीद हो गए थे। मात्र 21 वर्ष की आयु में उन्होंने शहादत का जाम पिया था। उनकी वीरता तथा अदम्य साहस को देखते हुए अब उन्हें सेना मेडल से नवाजा जाएगा। मरणोपरांत मिलने वाले सेना मेडल को शहीद के परिजन प्राप्त करेंगे। इस कार्यक्रम में ही शहीद अंकुश ठाकुर के आदम्य साहस व वीरता को सम्मान स्वरूप सेना मेडल से नवाजा जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

टी-20 क्रिकेट मैच: मेहमान और मेजबान टीमें शुक्रवार को पहुंचेंगी धर्मशाला

THE NEWS WARRIOR 25 /02 /2025 श्रीलंका की टीम विशेष विमान से 12:30 बजे गगल हवाई अड्डे पर उतरेगी टीम इंडिया गगल हवाई अड्डे पर 3:20 बजे करेगी लैंड स्पेशल बसो से रेडीसन ब्लू होटल पहुंचाया जाएगा धर्मशाला:- श्रीलंका की टीम कप्तान दासुन शनाका की अगवाई में विशेष विमान से […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd