दिल्ली से कुल्लू-मनाली जाएं सिर्फ 8500 में, टाइम टेबल और टिकट रेट जारी

The News Warrior

THE  NEWS WARRIOR
03 /12 /2022

9 दिसंबर से फ्लाइट, सवा घंटे में पहुंचाएगी एलायंस इंडिया

हिमाचल

दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, धर्मशाला के लिए हवाई सेवा 9 दिसंबर से शुरू होने जा रही है। आज इन दोनों जगहों के लिए एलायंस इंडिया ने हवाई टिकटों के रेट और फ्लाइट का समय भी जारी कर दिया है।

इन दोनों जगहों पर शिमला से हवाई उड़ानें संचालित होंगी, यानी यात्रियों को पहले दिल्ली से शिमला आना होगा और उसके बाद शिमला से कुल्लू और धर्मशाला के लिए उड़ान भरी जाएगी। टाइम टेबल और रेट जारी हुए हैं।

हफ्ते में 3 दिन फ्लाइट
शिमला से धर्मशाला के लिए हफ्ते में 3 दिन उड़ानों का शेड्यूल तय किया गया है। यह उड़ानें शिमला से सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को होगी। शिमला से कुल्लू के लिए हफ्ते में 4 दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को फ्लाइट होगी।

 कुल्लू -धर्मशाला का 5138 किराया
एलाइंस एयर इंडिया ने दिल्ली से कुल्लू और धर्मशाला के लिए सीधी फ्लाइट नहीं रखी है। यात्रियों को पहले दिल्ली से हवाई यात्रा करके शिमला तक का किराया देना होगा। उसके बाद उन्हें कुल्लू और धर्मशाला के लिए अलग किराया चुकाना होगा।

दिल्ली से शिमला का किराया 3362 रुपए, शिमला से कुल्लू और धर्मशाला का किराया एक जैसा 5138 रुपए तय किया गया है, यानी कुल्लू और धर्मशाला पहुंचने के लिए यात्रियों को 8500 रुपए किराया चुकाना होगा।

हवाई यात्रा के लिए यह रहेगा समय
दिल्ली से शिमला के लिए हवाई जहाज सुबह 6:10 पर उड़ान भरेगा और शिमला में 7:20 पर लैंड करेगा। दिल्ली से शिमला के लिए नियमित हवाई सेवा रहेगी। शिमला से दिल्ली के लिए हवाई जहाज सुबह 10:00 बजे उड़ान भरेगा और दिल्ली एयरपोर्ट पर 11:10 पर लैंड करेगा।

– शिमला से धर्मशाला के लिए हवाई उड़ान का समय 7:40 का रहेगा और 8:30 पर धर्मशाला में लैंड करेगा। धर्मशाला से शिमला के लिए हवाई जहाज 8:50 पर उड़ान भरेगा और शिमला एयरपोर्ट पर 9:40 पर लैंड करेगा।

– शिमला से कुल्लू के लिए हवाई जहाज के उड़ने का समय सुबह 7:40 का रहेगा और भुंतर एयरपोर्ट पर 8:30 पर लैंड करेगा। भुंतर से शिमला के लिए हवाई जहाज 8:50 पर उड़ान भरेगा और शिमला एयरपोर्ट पर 9:40 पर लैंड करेगा।

कोरोना काल से बंद थी  हवाई सेवाएं
प्रदेश के इन दोनों पर्यटन स्थलों पर कोरोना काल से ही हवाई सेवाएं बंद हैं। राज्य सरकार के प्रयासों के बाद केंद्र सरकार ने हिमाचल के 3 पर्यटन स्थलों शिमला, भुंतर और धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मंजूरी दी।

शिमला के लिए तो सितंबर में हवाई उड़ानें शुरू हो गईं, लेकिन कुल्लू और धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू नहीं हो पाई। विधानसभा चुनाव आचार संहिता के चलते मामला 2 महीने और लटक गया। अब 9 दिसंबर से दोनों जगहों पर हवाई जहाज की लैंडिंग होगी।

 

 

 

यह भी पढ़े:

घुमारवी में 1362 मे से पहुंचे 977 पोस्टल बैलेट पेपर, 385 आने शेष

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तर प्रदेश भेजी गईं 40 लाख की नकली दवाइयां पकड़ीं, ठिकाने लगाने की तैयारी में था गिरोह

THE NEWS  WARRIOR 03 /12 /2022 फर्जी बिल ट्रेस करने पर टीम को पता चला कि कोरियर के माध्यम से भी नकली दवाइयों की सप्लाई हुई सोलन: राज्य दवा नियंत्रक प्राधिकरण की टीम ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के सोलन के बद्दी से कोरियर से उत्तर प्रदेश भेजी गईं 40 […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd