शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, 21फरवरी से गुजरात में नहीं होंगी ऑनलाइन कक्षाएं

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 58 Second

ऑनलाइन कक्षाओ पर लगाई रोक 

कोविड-19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन 

THE NEWS WARRIOR

18/02 /2022 

गुजरात:-

कोरोना महामारी के चलते दो वर्षों से अधिक समय तक शैक्षणिक कार्य बाधित रहने और वैकल्पिक माध्यमों से कक्षाओं के आयोजन व छात्रों के मूल्यांकन के बाद अब परंपरागत माध्यमों से पढ़ाई शुरू किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विभिन्न राज्यों द्वारा स्कूलों को जूनियर से लेकर सीनियर कक्षाओं तक के लिए खोले जा रहे हैं और कई राज्यों में विद्यालयों में शिक्षण कार्य पूरी तरह से फिर से शुरू किए जाने के आदेश सरकार द्वारा जारी किए जा चुके हैं।

वैकल्पिक व्यवस्था पर पूरी तरह रोक

गुजरात सरकार ने भी राज्य के स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेस की वैकल्पिक व्यवस्था पर पूरी तरह रोक लगा दी है। राज्य शिक्षा विभाग द्वारा वीरवार, 17 फरवरी को जारी अपडेट के अनुसार 21 फरवरी 2022 से स्कूलों में शिक्षण कार्य सभी कक्षाओं के लिए ऑफलाइन मोड में ही आयोजित जाएंगे।

10वीं से लेकर 12वीं की कक्षाओं होगी ऑफलाइन

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के संक्रमण में हुई कमी के चलते गुजरात के स्कूलों में पहली से लेकर 9वीं तक की कक्षाओं के छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लासेस का आयोजन 7 फरवरी 2022 से फिर से किया जा रहे हैं, जो कि महामारी के कारण 8 जनवरी से बंद थे। दूसरी तरफ, स्कूलों में सीनियर कक्षाओं 10वीं से लेकर 12वीं तक के लिए स्कूलों को बंद नहीं किया गया था और इन छात्रों के लिए ऑफलाइन चल रही थीं।

पैरेंट्स से ली गई लिखित सहमति

गुजरात शिक्षा विभाग के आदेशानुसार अब स्कूलों में सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई और परीक्षाओं की तैयारी सोमवार से पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएगी। स्टूडेंट्स को अपनी कक्षाओं के लिए पहले की तरह स्कूल जाना होगा। हालांकि, छात्रों को अपने साथ पैरेंट्स की लिखित सहमति साथ ले जानी होगी और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन भी करना होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीमा सुरक्षा बल में 2788 पदों पर निकली भर्ती, करें ऑनलाइन आवेदन

Spread the love सबसे पहले ग्राउंड टेस्ट । लड़कों के लिए पांच किलोमीटर दौड़। लड़कियों के लिए 1600 मीटर दौड़ होगी। बीएसएफ में 13 ट्रेडों के लिए भर्ती होगी। THE NEWS WARRIOR  18 /02 /2022   हमीरपुर   रक्षी (ट्रेड्समैन) के 2788 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन […]

You May Like