जल जीवन सर्वेक्षण में हमीरपुर अव्वल , केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 6 Second

 

The news warrior

16 मार्च 2023

हमीरपुर : हिमाचल के हमीरपुर जिला ने राष्ट्रीय स्तर पर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। राष्ट्रीय स्तर पर आरंभ किए गए जल जीवन सर्वेक्षण में जिले ने जनवरी-2023 के मासिक सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त  किया है। राष्ट्रीय स्तर पर 21 अक्टूबर, 2022 को उपराष्ट्रपति द्वारा जल जीवन सर्वेक्षण लॉन्च किया गया था। इस सर्वेक्षण के तहत देशभर के जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में सभी घरों और सार्वजनिक संस्थानों में पेयजल की उपलब्धता तथा इससे संबंधित सभी मानकों का हर माह आकलन किया जाता है।

 

यह भी पढ़ें : शिमला में स्‍कूली छात्रा के साथ नाबालिग ने किया दुष्‍कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

 

बेस्ट परफॉर्मिंग एस्पिरेंट्स’ श्रेणी में हासिल किया  प्रथम स्थान

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने इस सर्वेक्षण के जनवरी-2023 के आंकड़े जारी किए हैं। इनमें जिला ने ‘बेस्ट परफॉर्मिंग एस्पिरेंट्स’ की श्रेणी में प्रथम स्थान हासिल किया है। यह उपलब्धि जिलावासियों और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से हासिल हुई है। ग्रामीण विकास, कृषि और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी भी बधाई के पात्र हैं।

 

यह भी पढ़ें : सुरक्षा गार्ड और सुपरवाईजर के 150 पदों के लिए ऊना में इस दिन होंगे इंटरव्यू

 

अव्वल स्थान बनाए रखने के लिए सक्रिय रहने की जरूरत : उपायुक्त

DC देव श्वेता बनिक ने बताया कि जल जीवन सर्वेक्षण के तहत हर माह सभी प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों के जिलों का आकलन किया जा रहा है। इसमें सराहनीय प्रदर्शन करने वाले जिलों को वार्षिक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। जिला हमीरपुर ने जनवरी-2023 के मासिक सर्वेक्षण में प्रथम स्थान हासिल किया। जिलावासी, जल शक्ति विभाग और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारी जल जीवन सर्वेक्षण में जिला को अव्वल स्थान पर कायम रखने के लिए सक्रिय सहयोग जारी रखें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बजट सत्र के तीसरे दिन भी सदन में हंगामा, जंजीर और ताले के साथ बीजीपी का प्रर्दशन

Spread the love   The news warrior 16 मार्च 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही से पहले बीजेपी विधायक दल ने सदन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अगुवाई में बीजेपी विधायक ताला और जंजीर लेकर विधानसभा में […]

You May Like