Harley-Davidson की शानदार इलैक्ट्रिक साइकिल लॉन्च, 95 km की सिंगल चार्ज रेंज, जानें कीमत

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 2 Second
THE NEWS WARRIOR
03/06/2022

 32 kmph तक होगी स्पीड

Serial 1 BASH/MTN इलेक्ट्रिक बाइक में 529 Wh क्षमता का बैटरी पैक

Harley-Davidson e-bike:-

जानी मानी बाईक निर्माता कंपनी Harley-Davidson ने शानदार इलैक्ट्रिक साइकिल Serial 1 BASH/MTN लॉन्च की है। आज हम इस आर्टिकल में इसी इलैक्ट्रिक साइकिल के बारे में विस्तार से जानेंगे। आपको बता दें कि Harley-Davidson का ई-बाइक ब्रांड Serial-1 अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक ने BASH/MTN लॉन्च की है, जो 95 km की सिंगल चार्ज रेंज देगी।

इलैक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स

खास बात ये है कि यह माउंटेन साइकिल है, जिसमें दमदार फ्रेम, ऑफ-रोड टायर्स और कुछ प्रीमियम हार्डवेयर मिलते हैं। यह इस ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक नहीं है, इससे पहले कंपनी MOSH/CTY और RUSH/CTY मॉडल भी लॉन्च कर चुकी है। कंपनी के अनुसार, यह दोनों मॉडल सिटी राइडिंग के लिए आदर्श है, जबकि नया मॉडल एडवेंचर के लिए डिजाइन किया गया है। Serial 1 BASH/MTN इलेक्ट्रिक बाइक में 529 Wh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह ड्राइविंग मोड के आधार पर 30 से 95 किलोमीटर की सिंगल चार्ज रेंज दे सकता है। Serial1 के अनुसार इसके बैटरी पैक को 75% चार्ज होने में केवल 2.5 घंटे का समय लगेगा। जबिक फुल चार्ज होने में यह लगभग पांच घंटे का समय लेगा।

यह भी पढ़े:-

वाटर स्पोर्ट्स कम्प्लेक्स बिलासपुर से नहीं होगा स्थानांतरित- सुभाष ठाकुर

नॉर्मल ऑफरोडिंग

इस इलैक्ट्रिक साइकिल को उसी मजबूत फ्रेम पर बनाया गया है, जिस पर Serial1 का MOSH/CTY बनी है। इसमें Michelin E-Wild नॉबी टायर्स और एक SR Suntour NCX सीट है। इसमें कोई सस्पेंशन सेटअप नहीं है, लेकिन फिर भी कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल से नॉर्मल ऑफरोडिंग संभव है। हालंकि यह हार्डकोर माउंटेन राइडर्स के लिए नहीं है। ब्रेकिंग की जिम्मेदारी इसमें लगे फोर-पिस्टन 203mm हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक पर है।

30 से 95 किलोमीटर की सिंगल चार्ज रेंज

Serial 1 BASH/MTN इलेक्ट्रिक बाइक में 529 Wh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह ड्राइविंग मोड के आधार पर 30 से 95 किलोमीटर की सिंगल चार्ज रेंज दे सकता है। जाहिर है कि ज्यादा पावर वाले मोड पर बाइक की रेंज कम होगी और इको मोड पर इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज ज्यादा होगी। इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि यह बाइक 20 मील प्रति घंटा (करीब 32 kmph) की टॉप स्पीड पर पहुंचने में सक्षम है।

कीमत

Serial 1 BASH/MTN इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक की कीमत $3,999 (लगभग 3.10 लाख रुपये) है और कंपनी का कहना है कि इसकी केवल 1,050 यूनिट ही बेची जाएंगी।

 

 

यह भी पढ़े:-

ब्लड ग्रुप से पता लग जाता है इंसान का स्वभाव- डा. रमेश चन्द

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कार्डियो पल्मोनरी रिससिटेशन क्या हैं?- डॉ रमेश चंद

Spread the love THE NEWS WARRIOR 04/06/2022 Cardio Pulmunary Resuscitation:- (CPR) दो दिन पहले गायक के के की युवावस्था में ही कार्डियक अरेस्ट से अचानक मौत की खबर आई! आखिर ये कार्डियक अरेस्ट है क्‍या ? अचानक दिल का काम करना बंद हो जाना. ये कोई लंबी बीमारी का हिस्‍सा […]

You May Like