हिमाचल: मंत्रिमंडल की बैठक शुरू, इन महत्वपूर्ण निर्णयों पर हो सकता है फैसला

The News Warrior

THE  NEWS WARRIOR
15 /09 /2022

शिमला:

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक सचिवालय में शुरू हो गई है । बैठककी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर रहे हैं। बैठक में हाटी समुदायको जनजातीय दर्जा दिलाने की केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी का स्वागत किया गया।

आज की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने हैं। बैठक में शिक्षा,स्वास्थ्य आदि विभिन्न महकमों से संबंधित निर्णय भी होंगे। विभिन्न संस्थान खोलने और उन्हें स्तरोन्नत करने के फैसले होंगे।

कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों व पेंशनर्स को तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) की घोषणा की जा सकती है। कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान के एरियर की पहली किस्त को जल्द जारी किए जाने की संभावना है। सरकार ने एरियर देने के लिए 2500 करोड़ का ऋण लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

संभावित है कि इसी माह लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को एरियर जारी हो जाएगा। कैबिनेट बैठक में प्री प्राइमरी स्कूलों में  शिक्षकों की भर्ती को मंजूरी देने का  प्रस्ताव भी लाया जा रहा है। वित्त विभाग न कुछ आपत्तियां लगाकर प्रस्ताव शिक्षा विभाग को भेज दिया है

 

प्री प्राइमरी स्कूलों में नर्सरी टीचर ट्रेनिंग करने वालों सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भर्ती किया जाना है। इस बैठक में भर्ती के नियमों को मंजूर किया जाएगा। इसके अलावा हिमाचल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप तहसीलों को तहसील का दर्जा दिए जाने का मामला भी बैठक में जाएगा।

हिमाचल में हजारों पशु लंपी स्किन की चपेट में आ रहे हैं जिससे सैकड़ों पशुओं की मौत हो गई है। इसको लेकर पशुपालन विभाग के अधिकारी कैबिनेट बैठक में प्रस्तुति देंगे। बजट सत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से की गई घोषणाओं को भी बैठक में मंजूरी दी जाएगी।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज, आउटसोर्स कर्मचारियों पर भी निर्णय संभव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

शिमला: रंगड़ के काटने से रामपुर में मां-बेटी की मौत

THE  NEWS WARRIOR 15 /09 /2022 दोनों को खनेरी अस्पताल पहुंचाया जहांं पर उनकी इलाज के दौरान मौत रामपुर:- रामपुर बुशहर में ननखरी के करंगला गांव में 2 महिलाओं पर रंगड़ ने हमला कर दिया।  जानकारी के अनुसार जब महिलाएं घास लेने गई थी, उसी दौरान मां और बेटी पर […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd