हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज, आउटसोर्स कर्मचारियों पर भी निर्णय संभव

The News Warrior

THE  NEWS WARRIOR
15 /09 /2022

मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के अलग विधानसभा क्षेत्रों में की जा रही घोषणाओं को मिल सकती है हरी झंडी

हिमाचल:-

हिमाचल मंत्रिमंडल की अहम बैठक आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सचिवालय में होगी। इसमें लगभग 42 एजेंडों पर चर्चा होगी। कैबिनेट में मुख्यत: मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के अलग विधानसभा क्षेत्रों में की जा रही घोषणाओं को हरी झंडी मिल सकती है।

कर्ज को माफ करने की मिल सकती ह मंजूरी 

जानकारी के अनुसार  कैबिनेट बैठक में अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग (OBC) के कर्ज को माफ करने की मंजूरी मिल सकती है। OBC कॉर्पोरेशन ने लगभग 31 करोड़ रुपए के ऋण लोगों को दे रखे हैं, लेकिन लंबे समय से इनकी रिकवरी नहीं हो पा रही है।

कैबिनेट की मंजूरी अनिवार्य

इसे देखते हुए OBC कॉर्पोरेशन से सरकार ने इन कर्जों को माफ करने का आग्रह कर रखा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कॉर्पोरेशन के आग्रह पर वित्त वर्ष 2022-23 के बजट भाषण में इसे माफ करने की घोषणा कर रखी है, लेकिन इसके लिए कैबिनेट की मंजूरी अनिवार्य है।

70 से ज्यादा स्कूलों को अपग्रेड करनेकी मंजूरी मिल सकती

आज की कैबिनेट में प्रदेशभर में 70 से ज्यादा स्कूलों को अपग्रेड करने तथा 20 से ज्यादा PHC व CHC का दर्जा बढ़ाने को मंजूरी मिल सकती है। इसी तरह नए पटवार वृत खोलने, PWD व जल शक्ति विभाग के नए सेक्शन ऑफिस खोलने, नई सब तहसील, तहसील, सब डिविजन व डिविजन खोलने को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है।

राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर भी चर्चा

कैबिनेट में राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर भी चर्चा होगी, क्योंकि राज्य के ढाई लाख कर्मचारियों और 1.91 लाख पेंशनर्स को संशोधित वेतनमान के हिसाब से एरियर देय है। राज्य सरकार इसी मकसद से 2500 करोड़ रुपए का नया कर्ज ले चुकी है। ऐसे में कैबिनेट में अनौपचारिक तौर पर चर्चा होगी कि कर्मचारियों को कितनी किश्तों में एरियर दिया जाए।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

सिरमौर: युवक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

शिमला: झाकड़ी में खाई में गिरी कार, तीन की मौत, डेढ़ साल की बच्‍ची घायल

THE  NEWS WARRIOR 15 /09 /2022 हादसे में डेढ़ साल की बच्‍ची सहित तीन लोग हुए घायल  शिमला: जिला शिमला के झाकड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत दोफदा बाजार से कुछ दूरी पर बुधवार शाम एक कार खाई में गिरने से दंपती सहित तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd