हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज…ये रहेगा खास 

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 32 Second

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज…ये रहेगा खास 

शिमला: हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक का आज  यानी 30 नवंबर को राज्य सचिवालय में आयोजित की जाएगी जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे।  कैबिनेट की बैठक में वित्त विभाग की तरफ से बनाए गए नियमों को स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।  वहीं मुख्य सचिव करुणामूलक आधार प्रीति के लिए भी प्रस्तुति दी जा सकती है। 

आपको बता दें कि करुणामूलक आधार पर रोजगार के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है यह कमेटी आज कैबिनेट में अपनी रिपोर्ट को प्रस्तुत करेगी बहन कैबिनेट की बैठक में गामी विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर भी चर्चा हो सकती है।  धर्मशाला में होने वाले शीतकालीन सत्र की तैयारियों पर भी समीक्षा की जाएगी।  वही कोरोनावायरस भी समीक्षा होगी।  विभिन्न विभागों में पदों को भरने पर भी आज फैसला आ सकता है। 

 आज आयोजित होने वाली कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी प्रदेश में करवाना की स्थिति पर प्रेजेंटेशन प्रस्तुत की जाएगी भैंस और सेवा की तैयारियों पर भी चर्चा  होगी।   हालांकि अभी किसी भी प्रकार की  बंदिशें लगाने की संभावना नहीं है।   लेकिन स्वास्थ्य विभाग को  कोरोना टेस्टिंग में गति देने के आदेश दिए जा सकते हैं। 

इसके साथ-साथ जेसीसी की बैठक में प्रदेश सरकार  द्वारा कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने के फैसले के बाद बढ़ा हुआ वेतन देने के लिए सरकार को लगभग 1000 करोड रुपए का इंतजाम करना होगा जिसको लेकर भी  मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा हो सकती है सरकार फरवरी या मार्च में संदर्भ में कर्ज भी ले सकती है। 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कौन हैं Twitter के नए CEO Parag Agrawal? जानें

Spread the love पराग अग्रवाल होंगे ट्विटर के नए सीईओ (CEO) नई दिल्ली –  माइक्रो ब्लॉगिग साइट ट्विटर के सह संस्थापक जैक डार्सी ने ट्विटर कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है उनके बाद अब पराग अग्रवाल को ट्विटर कंपनी ने अपना नया सीईओ घोषित किया है। आपको […]

You May Like