सरकार के आदेशों की अवहेलना कर रहे पांच जिलों के उप शिक्षा निदेशकों की शिकायत करेंगे मुख्यमंत्री से , माम राज पुंडीर

0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 9 Second
सरकार के आदेशों की अवहेलना कर रहे पांच जिलों के उप शिक्षा निदेशकों की शिकायत करेंगे मुख्यमंत्री से , माम राज पुंडीर
हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने    इण्टर जिला ट्रांसफर हुए जेबीटी, सीएंडवी अध्यपको को 3 वर्ष से ज्यादा समय होने के बाद नियमित नही करने के लिए मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, सिरमौर, सोलन जिला निदेशकों की कार्यप्रणाली का विरोध किया है।  हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के आग्रह पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और शिक्षामंत्री आदरणीय गोविंद ठाकुर ने जेबीटी ओर सीएंडवी अध्यापको के लिए अंतर जिला ट्रांसफर नीति बना कर 45000 शिक्षको को राहत दी थी। इस नीति के तरह ट्रांसफर हुए शिक्षको को अपनी नियमित करण के लिए धके खाने पड़ रहे हैं। तीन वर्ष से ज्यादा समय बीतने के बाद भी यह लोग नियमित नही हुए। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री ने 29 तारीख को एक डेपुटेशन प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, शिक्षामंत्री गोविंद ठाकुर से मिलाया था। 28 तारीख को हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने यह विषय शिक्षामंत्री के ध्यान में लाया था। आज भी इस विषय पर शिक्षामंत्री गोविंद ठाकुर जी से चर्चा की। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि कुछ जिलों के उप शिक्षानिदेशक ने बिना कागज पढ़े शिक्षा निदेशक को भेज दिए। जिससे यह मामला उलझता जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों ने ट्रांसफर के बाद शिक्षको को नियमित कर दिए। कुछ उप शिक्षा निदेशकों ने यह शिक्षा निदेशक को प्रेषित कर दी। आज हमने शिक्षानिदेशक से आग्रह किया, उंन्होने इसे सचिव शिक्षा को भेज दी। इस प्रक्रिया में कई अध्यापक की नियमितीकरण कागजो में रह गई। डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ इन अधिकारियों की शिकायत मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित मुख्यसचिव से करेगा। यह अधिकारी सरकार द्वारा किये कार्यो को रोकने का काम कर रहे हैं। आज हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने पुनः शिक्षामंत्री से इस विषय को उठाया। उम्मीद है कल इस मामले को सुलझा दिया जाएगा।
 हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रान्त महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से नया वेतनमान जारी कर दिया है। ऐसे में इन अध्यापको को उस लाभ से वंचित रहना पड़ेगा। यह बहुत चिन्तनीय विषय है। डॉ मामराज पुंडीर ने इस विषय को मुख्यमंत्री के सामने लाकर इन  अधिकारियों के कार्यशैली की शिकायत करेंगे। शिक्षानिदेशक जो इन जिले में सेवाएं दे रहे हैं वह शिक्षा क्षेत्र से सम्बन्ध रखते है। परंतु उन्होंने इन अध्यापको के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।जब आप एक जिले से दूसरे में स्थानांतरित होते है तो सिर्फ वरिष्ठता खोते है, आपकी जोइनिंग वही रहती है जिस दिन जॉइन किया जाता है। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि इस विषय को मंत्री और मुख्यमंत्री के ध्यान में लाने के बावजूद भी इन अध्यापकोको नियमित नही किया, जिससे शिक्षको में भारी रोष है। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ऐसे अधिकारियों का घेराव करेगा जो सरकार की छवि खराब करने का काम कर रहे हैं।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लगातार बारिश से गेंहू की फसल पर मंडराया पीला रतुआ का संकट, कृषि वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी,करे ये उपाय

Spread the love हिमाचल प्रदेश के निचले भागो  में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण किसानों और बागवानों की थोड़ी सी  लापरवाही  बागवानी और कृषि पर भारी पड़ सकती है । जिन इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है और वहां किसानों के खेतों में गेहूं की फसल […]

You May Like