हिमाचल: हर नए मतदाता का खोला जाएगा जनधन बैंक खाता, बैंक अधिकारियों को निर्देश जारी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 16 Second

THE  NEWS WARRIOR
24 /08 /2022

प्रदेश में अब तक 17 लाख 57 हजार खाते जनधन के तहत खुले हैं

हिमाचल:-

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डा. भागवत कराड ने कहा कि हिमाचल में जो भी नया मतदाता बनेगा, उसका जनधन योजना के तहत जीरो बैलेंस के साथ बैंक खाता खोलना होगा। इसके लिए बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। प्रदेश में अब तक 17 लाख 57 हजार खाते जनधन के तहत खुले हैं। मंगलवार को भाजपा मुख्यालय शिमला में डा. भागवत कराड ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हिमाचल को बेहतर बैंकिंग सेवा देने के लिए बैंकों और सार्वजनिक उपक्रमों के साथ कई बैठकें की गईं। चार गांव बैंक से नहीं जुड़े हैं। इनमें से दो को जोडऩे के निर्देश दिए हैं, शेष दो को भी शीघ्र ही जोड़ दिया जाएगा। एक माह में प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में कई बैंकों की शाखाएं खुलेंगी। हिमाचल में 4.5 लाख किसान क्रेडिट कार्ड हैं। गांवों में सोसायटी के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाएंगे। 12 जिलों के लिए 12 वैन उपलब्ध करवाएंगे। 30 सितंबर तक सभी के लिए बैंक खाता खोलने का अभियान शुरू किया है।

महंगाई बढ़ी, लेकिन दूसरे देशों से कम

डा. भागवत कराड़ ने कहा कि हम यह नहीं कहते कि महंगाई नहीं बढ़ी है। महंगाई बढ़ी है, लेकिन दूसरे देशों के मुकाबले बहुत कम है। अमेरिका व चीन जैसे देशों में महंगाई दर 8.8 प्रतिशत है। भारत में यह सात प्रतिशत है। इसे कैसे कम किया जा सकता है, इस दिशा में काम किया जा रहा है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

ऊना: बरसड़ा में ट्रेन से कटा शव बरामद, दो पहचान पत्र भी मिले

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खबर का असर: वन मंत्री ने की सर्जिकल स्ट्राइक, Dpo बिलासपुर से छीनी वित्तीय शक्तियां, हाई लेवल जाँच कमेटी की गठित

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 24 /08 /2022 वर्ल्ड बैंक ने 700 करोड का इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट किया था मंजूर  बिलासपुर:- बिलासपुर वन विभाग में चल रही वित्तीय अनियमितताओं पर वन मंत्री राकेश पठानिया ने कार्रवाई करते हुए Dpo (Distt. Project officer) बिलासपुर से वित्तीय शक्तियां छीन ली है […]

You May Like