मरीजों के लिए खुशखबरी : हिमाचल के मेडिकल कॉलेजों और जोनल अस्पतालों में शुरु हुए सभी ऑपरेशन

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 58 Second
हिमाचल सरकार ने मरीजों को खुशख़बरी दी है |  प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेजों और जोनल अस्पतालों में सभी ऑपरेशन फिर से शुरु  कर दिए हैं। अस्पतालों में कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मरीजों को ऑपरेशनों की तारीखें मिलेंगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में करीब दो सप्ताह पहले आंखों, हड्डियों, पथरी आदि के सामान्य ऑपरेशन बंद कर दिए थे। अब कोरोना के केस फिर कम आने लगे हैं, दूसरा लोगों की मांग और सर्जरी वाले मरीजों की सूची लंबी होने पर अस्पताल प्रबंधनों की ओर से मामला उठाने के बाद सरकार ने सभी तरह के ऑपरेशनों को बहाल कर दिया है।

प्रदेश में छह मेडिकल कॉलेज हैं और हर जिले में एक-एक जोनल अस्पताल है। इसके अलावा सिविल अस्पतालों में भी सामान्य ऑपरेशन किए जाते हैं। कोरोना की तीसरी लहर के चलते जनवरी में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा जो 18000 तक पहुंच गया था, वह अब 6000 से कम रह गया है। सरकार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि ऑपरेशन से पहले मरीजों का कोरोना टेस्ट होना अनिवार्य होगा। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों और जोनल अस्पतालों को सामान्य आपरेशन सुचारु करने को कह दिया है। अस्पताल प्रबंधनों को निर्देश दिए हैं कि वे वार्डों मेें एक मरीज के साथ एक समय में एक ही तीमारदार रखें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर कालेज होस्टल में छात्र ने लगाया फंदा

Spread the love बिलासपुर कालेज होस्टल में छात्र ने लगाया फंदा The New Warrior बिलासपुर 7फ़रवरी राजकीय कालेज बिलासपुर के होस्टल में युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। मृतक […]

You May Like