साइकिल पर तय किया 200 किमी का सफर पहुंचे चंडीगढ़, डीडीएम विवेक

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 21 Second
THE NEWS WARRIOR
20 /02 /2022 
(डीडीएम) विवेक लखनपाल ट्रैकिंग और साइकिलिंग के शौकीन हैं
साइकिल पर सवार होकर तय किया 200 किलोमीटर का सफर
पहाड़ों को लांघ कर तीन बार जिला चंबा का  पैदल कर चुके हैं सफर
हमीरपुर
हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो में उपमंडलीय प्रबंधक
हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो में उपमंडलीय प्रबंधक (डीडीएम) विवेक लखनपाल ट्रैकिंग और साइकिलिंग के शौकीन हैं। 47 वर्ष की उम्र में भी उन पर यह जुनून इस कद्र छाया है कि वह धर्मशाला से दुर्गम रास्तों से ऊंचे बर्फीले पहाड़ों को लांघ कर तीन बार जिला चंबा तक पैदल सफर कर चुके हैं।

साइकिल पर सवार होकर तय किया 200 किलोमीटर का सफर

एक बार वह बैजनाथ के पपरोला से होली भरमौर भी पहुंचे हैं। गत दिवस विवेक लखनपाल हमीरपुर से साइकिल पर सवार होकर 200 किलोमीटर का सफर तय कर चंडीगढ़ पहुंच गए। उन्होंने एचआरटीसी हमीरपुर डिपो की कई बसों का निरीक्षण भी किया।

ग्राम पंचायत भदरूं के गांव कुसियार के रहने वाले हैं
चंडीगढ़ के सेक्टर 24 में भोजन के बाद वह वापस साइकिल से ऊना पहुंचे। बाद में बस में सवार होकर हमीरपुर पहुंचे। विवेक नादौन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भदरूं के गांव कुसियार के रहने वाले हैं। उन्होंने सैनिक स्कूल सुजानपुर से वर्ष 1991 में 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण की है। इसके बाद एनआईटी गोवा से मेकेनिकल में बीटेक की।

मुंबई में एक वाहन निर्माता कंपनी में काम किया

कुछ साल तक उन्होंने मुंबई में एक वाहन निर्माता कंपनी में काम किया। इसी बीच, उनके पिता का अकस्मात निधन हो गया। इसके चलते नौकरी छोड़कर हमीरपुर आना पड़ा। इसके बाद उन्होंने करीब दो साल तक एनआईटी हमीरपुर में अनुबंध पर कक्षाओं में विद्यार्थियों को पढ़ाया। इसी बीच उनका चयन एचआरटीसी में वर्क मैनेजर के पद पर हो गया।
एचएचआरटीसी हमीरपुर में डीडीएम के पद पर सेवाएं दे रहे हैं
वह वर्तमान में एचएचआरटीसी हमीरपुर में डीडीएम के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। डीडीएम विवेक लखनपाल का कहना है कि उन्हें पहाड़ों में घूमना और कैंप में रात बिताने तथा साइकिल का बचपन से ही शौक है। वर्तमान में नौकरी और परिवार की जिम्मेवारियों के चलते मुश्किल से समय निकाल पा रहे हैं। हालांकि, वह हर रविवार को लोकल में साइकिलिंग करते हैं।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झाड़ियों में मिला साधु का शव, जांच में जुटी पुलिस

Spread the love THE NEWS WARRIOR  20 /02 /2022  सड़क किनारे झाड़ियों में मिला साधु का शव शव की हुई पहचान, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा मौत के सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद  सिरमौर हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में  झाड़ियों में एक साधु का […]

You May Like