पिता दूध बेचकर करते है परिवार का गुजारा , बेटी ने लहराया परचम ,देश में पाई 47वी रैंक

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 52 Second

 

सफलता अमीरी गरीबी की मोहताज़ नहीं ,ऐसा ही एक वाक्या  हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर की दडूही पंचायत के गांव बुरनाड़ में कर दिखाया  माता नुसरत तथा पिता साहदीन के घर जन्मी नाजिया ने, नाजिया ने नीट की परीक्षा में देशभर में 47वीं रैंक हासिल किया  है। नाजिया  ने चार फरवरी को एम्स बिलासपुर में एमबीबीएस में दाखिला लिया है। नाजिया अति निर्धन परिवार से संबंध रखती हैं।

पिता साहदीन पिछले कई वर्षों से दूध बेचने का काम करते हैं। माता गृहिणी हैं। नाजिया छह बहनों में से सबसे बड़ी हैं। घर की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाती हैं। नाजिया की प्रारंभिक शिक्षा नादौन उपमंडल की रंगस पंचायत की राजकीय प्राथमिक पाठशाला बन्न में हुई है। मेडिकल में 12वीं कक्षा तक पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटाहनी से की और प्रथम स्थान हासिल किया।
2020 में नाजिया ने नीट की परीक्षा दी। उसमें बीएएमएस की पढ़ाई के लिए राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला के लिए नंबर आया। बीएएमएस की पढ़ाई के साथ नाजिया ने नीट की तैयारी जारी रखी। 2021 में नीट की परीक्षा में देश में 47वां रैंक हासिल किया। नाजिया ने प्रदेश स्तर पर अन्य पिछड़ा वर्ग में पांचवां स्थान हासिल किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मरीजों के लिए खुशखबरी : हिमाचल के मेडिकल कॉलेजों और जोनल अस्पतालों में शुरु हुए सभी ऑपरेशन

Spread the love हिमाचल सरकार ने मरीजों को खुशख़बरी दी है |  प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेजों और जोनल अस्पतालों में सभी ऑपरेशन फिर से शुरु  कर दिए हैं। अस्पतालों में कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मरीजों को ऑपरेशनों की तारीखें मिलेंगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान […]

You May Like