HPBOSE: तीसरी -5वीं और 8वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी , देखें

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 57 Second

 

the news warrior

28 जनवरी  2023

 

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के  शैक्षणिक सत्र 2022-23 के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों  में तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षाओं के नियमित विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाएँ  तीन मार्च से शुरू हो जाएंगी । तीसरी और पांचवीं कक्षा की परीक्षाएं नौ मार्च को , जबकि आठवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं 17 मार्च को समाप्त  होंगी। ये परीक्षाएं सुबह 9.45 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक होंगी।

प्रश्नपत्र स्कूल शिक्षा बोर्ड करवाएगा उपलब्ध

स्कूल शिक्षा बोर्ड की सचिव डॉ. मधु चौधरी ने बताया कि परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन किया जाएगा ।  तीसरी, पांचवीं और आठवीं कक्षा के विषयों के प्रश्नपत्र स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से उपलब्ध करवाए जाएंगे, लेकिन इस दौरान आठवीं कक्षा के गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य: संगीत, पंजाबी और उर्दु विषय की परीक्षा का प्रश्नपत्र संबंधित स्कूलों को अपने स्तर पर ही तैयार करवाना होगा।

तीसरी कक्षा की डेटशीट

तीसरी कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं तीन मार्च से नौ मार्च तक सुबह 9.45 बजे से दोपहर एक बजे तक होंगी। इस दौरान तीन मार्च को हिंदी, चार को पर्यावरण शिक्षा, छह को गणित और नौ मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

5वीं कक्षा की डेटशीट

पांचवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं में तीन मार्च को सुबह के सत्र में पर्यावरण शिक्षा, चार को हिंदी, छह को गणित और नौ मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

8वीं कक्षा की डेटशीट

आठवीं की वार्षिक परीक्षाओं के दौरान तीन मार्च को हिमाचल की लोक संस्कृति और योग, चार को कला, गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, पंजाबी और उर्दू विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा छह मार्च को अंग्रेजी, नौ को विज्ञान, 13 को गणित, 14 को संस्कृत, 15 को हिंदी और 17 मार्च को सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झंडूता : आवारा पशु गेहूं की फसल को पहुँचा रहे नुकसान , किसान परेशान

Spread the lovethe news warrior  30 जनवरी 2023 झंडूता (बिलासपुर) : विधानसभा क्षेत्र झंडूता के किसानों को  आवारा पशुओं के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।  खेतों में लहलहाती गेहूं की फसल  को चट कर आवारा पशु किसानों की मेहनत पर पानी फेर रहे हैं। पशुओं के […]

You May Like