HPSSC ने मांगे 1508 पद भरने के लिए आवेदन, जाने क्या हैं आवेदन की अंतिम तिथि

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 0 Second
THE NEWS WARRIOR
27/05/2022

बिजली बोर्ड में भरे जाएंगे सबसे अधिक पद

31 मई से 30 जून तक कर सकते हैं आवेदन

हमीरपुर:-

हिमाचल प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का  सुनहरा अवसर है।  प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने विभिन्न विभागों में खाली 1508 पद भरने के लिए पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी 31 मई से 30 जून रात 11:59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने यह स्पष्ट किया है कि इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।  इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन की डाउनलोड प्रति और आवश्यक प्रमाणपत्र मूल्यांकन परीक्षा के दौरान प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

यह अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन 

इन पदों के लिए 18 से 45 आयु वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को पांच वर्ष तक छूट का प्रावधान है। गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग ने शिक्षा, राज्य बिजली बोर्ड, हिमाचल पथ परिवहन विभाग और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य कई विभागों सहित 50 पोस्ट कोड के तहत यह 1508 पद भरे जाएंगे। आयोग की अधिसूचना के मुताबिक सबसे अधिक पद बिजली बोर्ड में भरे जाएंगे।

यह भी पढ़े:-

अब HRTC में महिलाओं का लगेगा आधा किराया, जाने केबिनेट के अहम् फैंसले

विभिन्न श्रेणियों के आवेदन 

बोर्ड में विभिन्न श्रेणियों के 555 पद भरे जाएगे। बिजली बोर्ड में लाइनमैन के 186 पद, सब स्टेशन अटेंडेंट के 163, इलेक्ट्रिशियन के 112, पावर हाउस इलेक्ट्रिशियन के 22, इलेक्ट्रिशियन एमएंडटी के 22, स्टेनो टाइपिस्ट के 47 और फिटर के 25 भरे जाएंगे।

यह रहेगा शुल्क 

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 360 शुल्क है। सामान्य श्रेणी बीपीएल, दिव्यांग, स्वतंत्रता सेनानी आश्रित और पूर्व सैनिकों के आश्रितों, एससी, एसटी, ओबीसी के लिए 120 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है. महिला अभ्यर्थियों और पूर्व सैनिकों के लिए कोई शुल्क नहीं है। आयोग की तरफ से शुल्क क्रेडिट और डेबिट कार्ड तथा नेटबैंकिंग से जमा करवाने की सुविधा दी गई है।

ऑफलाइन आवेदन नहीं हैं स्वीकार 

कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में 50 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत 1508 पद भरने के लिए पद आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।  उन्होंने कहा विभिन्न पदों के लिए पात्र अभ्यर्थी निर्धारित अवधि के भीतर आवेदन करें। आवेदन की तिथि बढ़ाई नहीं जाएगी। इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

HRTC ड्राइवर कर्मचारी यूनियन की 30 मई की काम छोड़ो हड़ताल स्थगित

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

त्रिदेव सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कार्यकर्ताओं को दिए चुनावी टिप्स

Spread the love THE NEWS WARRIOR 27/05/2022 सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हुई बतौर मुख्यातिथि शामिल पूरे चुनावी मोड़ में हैं बीजेपी धर्मशाला:- कांगड़ा जिला के शाहपुर के चंबी मैदान में आज बीजेपी कार्यकर्ताओं का त्रिदेव सम्मेलन है। सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बतौर मुख्यातिथि शामिल हुई हैं। उनके […]

You May Like