बड़े हादसे को निमत्रण: सीर खड्ड में बेखौफ नहा रहे युवक, शिक्षक प्रशिक्षक व अभिवावक बेखबर  

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 54 Second

 

 

THE  NEWS WARRIOR
03 /08 /2022

बिलासपुर जिले की सबसे बड़ी सीर खड्ड इन दिनों उफान पर

घुमारवीं :

उपमण्डल मुख्यालय से होकर बहने वाली बिलासपुर जिले की सबसे बड़ी सीर खड्ड इन दिनों उफान पर है । वारिश के अनुसार इसमें कभी बाढ़ आ रही है तो कभी वहाव सामान्य रहता है । लेकिन हर साल इस खड्ड में डूबने से किसी न किसी की मौत होती रहती है । अब तक ऐसी कई घटनाएं हो रही है । पिछली बार भी इस खड्ड में दो युवकों की डूबने से मौत हो गई थी । इन दिनों भी खड्ड में नहाने वालों का तांता लगा रहता है ।

कालेज व आई टीआई आदि संस्थानों के युवक आते है नहाने 

अक्सर स्कूल, कालेज व आई टीआई आदि संस्थानों के युवक समय निकाल कर खड्ड में नहाने आ जाते है । खासकर नगर परिषद क्षेत्र व मरहोल गांव के नीचे खड्ड के किनारे जहां विशालकाय चट्टानें हैं । वहां नहाने वाले यवकों का दोपहर बारह बजे से सायं चार बजे तक हजूम लगा रहता है । इस ओर गौर करने वाला कोई नहीं है । उनके अभिभावक यह समझते हैं कि उनका बेटा शिक्षण या प्रशिक्षण ले रहा है । लेकिन वे खड्ड में नहा रहे होते है ।

खड्ड का जलस्तर बढ़ता घटता रहता है

इस खड्ड में बड़ी बड़ी चटटानों के बीच ऐसी कंदराएं है । उस ओर पानी का बहाव बहुत तेज होता है । उसमें बड़े से बड़े तैराकी भी फंस जाते हैं । फिर काफी हाथ पांव मारने के बाद भी वह जीवित उस कन्दराओं से नहीं निकल पाता । हर साल इस खड्ड में ऐसी घटनाएं होती रहती है । इन दिनों वरसात पूरे यौवन पर है । खड्ड का जलस्तर बढ़ता घटता रहता है ।

इसलिए नहाते समय हर समय अधिक बाढ़ आने का खतरा बना रहता है । अक्सर ऐसा भी होता है कि ऊपरी क्षेत्र में यदि अधिक वारिश हो जाए तो एकाएक बाढ़ आ सकती है । इससे उनके बहने का खतरा बना रहता है  उदाहरण के तौर पर अभी हाल ही में जिला ऊना में बड़ा हादसा पेश आया जिसमे 7 नौजवान पानी  में नहाने उतरे और वापिस उनकी लाशे ही बाहर आई . इसलिए सभी अभिभावक अपने बच्चों को खड्ड में न नहाने की सख्त हिदायत दें

 

 

 

यह भी पढ़े:-

हिमाचल में बड़ा फर्जीवाडा: 50 लाख के जेवरात बैंक के लॉकर से गायब

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एनएचएम के 320 पदों पर भर्ती करने को मंजूरी, कार्टन पर 6% GST भुगतान को मंजूरी

Spread the love       THE  NEWS WARRIOR 03 /08 /2022 बैठक में तीस से ज्‍यादा एजेंडा आइटम की गई थीं शामिल  शिमला:- हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में बुधवार को कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में तीस से ज्‍यादा एजेंडा आइटम शामिल की गई थीं। कैबिनेट ने […]

You May Like