JOA PAPER LEAK CASE: महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कालेज सुंदरनगर का क्लर्क हुआ सस्पेंड

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 49 Second

THE NEWS WARRIOR
28/04/2022

जेओए पेपर लीक मामले में महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कालेज सुंदरनगर का क्लर्क हुआ सस्पेंड

29 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर रहेगें आरोपी

पुलिस गहनता से कर रही मामले की जांच

मंडी:-

जूनियर आफिस असिस्टेंट परीक्षा के बी सीरीज के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए नौ आरोपितों में से महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कालेज (एमएलएसएम) सुंदरनगर के क्लर्क को सस्पेंड कर दिया गया है। निजी शिक्षण संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर व दो क्लर्क भी जांच के दायरे में हैं, जिनके खिलाफ प्रबंधन जल्द कार्रवाई कर सकता है। वहीं पुलिस की जांच में संबंधित केंद्र में कुछ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं मिले हैं। परीक्षा के दिन पेपर को समय से पहले खोलने की बात भी सामने आई है।

आरोपियों को न्यायालय में किया पेश 

मंगलवार रात को गिरफ्तार किए गए असिस्टेंट प्रोफेसर नरेंद्र कुमार व क्लर्क शेखर सहित नौ आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 29 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मंगलवार को गिरफ्तार किए गए आरोपितों को भी पेपर के लीक होने की जानकारी थी। इनके अलावा दो और लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। जांच में यह बात सामन आई है कि निजी शिक्षण संस्थान में समय से पहले पेपर खोल दिए गए। ऐसे में अगर लापरवाही केंद्र अधीक्षक के स्तर पर साबित हुई तो उन पर गाज गिरेगी।

दो पहलू खंगाल रही पुलिस 

पुलिस मामले में दो पहलू खंगाल रही है। पहला यह कि अगर यह जानबूझ कर किया गया होगा तो मामले में एफआइआर होगी और अगर लापरवाही बरती गई है तो कर्मचारी चयन आयोग कार्रवाई करेगा। केंद्र में सीसीटीवी कैमरे कहां-कहां होने चाहिए इस बारे में पुलिस ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग से जानकारी मांगी है।

29 तक पुलिस रिमांड पर आरोपी

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि आरोपियों  को 29 तक पुलिस रिमांड दिया गया है। दो अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। कर्मचारी चयन बोर्ड से सीसीटीवी कैमरों के बारे में रिपोर्ट मांगी है। जेओए परीक्षा मेें शक होने पर एक परीक्षार्थी से सवालों के जवाब वाली पर्ची मिली। उससे पूछताछ के बाद उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया। अब तक पुलिस ने इस मामले में नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया है। परीक्षा से पहले फोटो खींचकर पेपर वाट्सएप से भेजा गया था।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े…………………………………

36 घंटो में बिलासपुर पुलिस ने अगवा नाबालिक लड़की का केस किया सोलव, पुलिस का काबिले तारीफ कार्य

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चंबा: कुंडी-तुर मार्ग पर कार दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोग घायल

Spread the love THE NEWS WARRIOR 28/04/2022 चंबा जिले में कुंडी-तुर मार्ग पर कार दुर्घटनाग्रस्त पांच लोग घायल करीब 200 मीटर खाई में जा गिरी गाड़ी चंबा:- हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में कुंडी-तुर मार्ग पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं। बताया जा […]

You May Like