कालाअंब: ऑटो एजेंसी में देर रात लगी बजाज का शो रूम जल ख़ाक,लाखों का नुक्सान

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 15 Second

कालाअंब: ऑटो एजेंसी में देर रात लगी बजाज का शो रूम जल ख़ाक, लाखों का नुक्सान

The News Warrior 

 डेस्क  04 फ़रवरी 

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के तहत औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में रात करीब 10 बजे आगजनी की एक बड़ी घटना सामने आई हैं। यहां एक ऑटो एजेंसी में आगजनी से लाखों का नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार त्रिलोकपुर रोड स्थित श्री गणेश बजाज ऑटो एजेंसी में शुक्रवार की रात करीब 10:10 पर अचानक आग की तेज लपटें निकलने लगी। जब तक आसपास से गुजर रहे लोग कुछ समझ पाते, उससे पहले आग बुरी तरह से धड़क चुकी थी। स्थानीय व्यक्तियों के द्वारा इसकी सूचना तुरंत कालाअंब के फायर स्टेशन को दी गई।

फायर इंचार्ज रमेश पुंडीर तुरंत अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस बजाज ऑटो सेंटर में लगी आग पर काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि देर रात भड़की इस आग में 20 नई मोटरसाइकिल तथा पांच पुराने मोटरसाइकिल पूरी तरह जलकर खाक हो गए। जबकि ऑफिस में रखा कंप्यूटर, स्पेयर पार्ट्स, शॉप सहित पूरा बजाज शोरूम जलकर खत्म हो गया।

अनुमान के तौर पर नुक्सान करीब 45 से 50 लाख से ऊपर का माना जा रहा है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। मगर फायर विभाग के द्वारा आग शॉर्ट सर्किट से लगी है या किसी और कारण से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

फायर अधिकारी रमेश पंडित और फायरमैन जोगिंदर सिंह का कहना है कि आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि इस को बुझाने में करीब 3 घंटे का समय लगा। फायर ऑपरेशन में एक बड़ा फायर टेंडर व छोटा फायर टेंडर इस्तेमाल किया गया।

इस ऑपरेशन में अग्निशमन विभाग के रमेश और जोगिंदर के अलावा गृह रक्षक रामस्वरूप, गृह रक्षक करमचंद तथा चालक अरुण शर्मा और अनिल शर्मा शामिल रहे। लोगों का कहना है कि अगर फायर की टीम समय पर न पहुंचती तो संभवत पूरा बाजार आग की चपेट में आ सकता था।

अब यदि समय पर फायर टीम न पहुंचती तो संभवत कोई बड़ा जानी नुक्सान भी हो सकता था। बड़ी बात तो यह रही कि आरटीओ ऑफिस कालाअंब बैरियर की टीम और टोल बैरियर की टीम ने प्राथमिक तौर पर घटनास्थल पर बड़ा रेस्क्यू भी किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय रेलवे और बीपीएससी में खुला नौकरियो का पिटारा,यह होंगे पात्र और ऐसे करें आवेदन

Spread the love  भारतीय रेलवे और बीपीएससी में खुला नौकरियो का पिटारा,यह होंगे पात्र और ऐसे करें आवेदन The News Warrior  डेस्क 04 फ़रवरी  सरकारी क्षेत्र में नौकरी का हर किसी का ख़्वाब होता है अगर आप भी अपना ख़्वाब पूरा करना चाहते  हैं ,तो आपकी तलाश खतम हो सकती […]

You May Like